RAMPUR -आजम खान के खिलाफ भाजपा ने इस महारथी को उतारा चुनाव में जो देगा कड़ी टक्कर!

उत्तर प्रदेश चुनाव – समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का कानूनी रूप से जिन्‍होंने जीना मुहाल कर दिया। जिस शख्‍स ने उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम को जेल तक पहुंचा दिया, BJP ने उस आकाश सक्‍सेना को रामपुर विधनसभा सीट से अपना प्रत्‍याशी बनाया है।

आकाश सक्‍सेना को रामपुर नगर विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। आजम खान पर कुल 104 मुकदमें दर्ज हैं, जिनमें से 33 केस अकेले आकाश सक्‍सेना ने किए हैं। इनमें सिविल मुकदमों के साथ 7 आपराधिक मामले भी शामिल हैं। वहीं, आकाश सक्‍सेना आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम के खिलाफ दो-दो प्रमाणपत्र रखने के मामले में वादी भी हैं।

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने 107 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इसमें योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर और केशव प्रसाद मौर्या के कौशांबी की सिराथू सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया है। लेकिन, एक और सीट बहुत महत्वपूर्ण है।

वैसे तो रामपुर में दूसरे चरण में मतदान होना है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने यहां भी अपने कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है। खास बात यह है कि आजम खान के खिलाफ मुकदमों की झड़ी लगाने वाले आकाश सक्सेना उर्फ हनी भाई को भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। साल 2017 में प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद से आजम खान पर दर्जनों मुकदमें दर्ज किए गए थे। उनपर दर्ज ज्यादातर मुकदमों में आकाश सक्सेना ही वादी हैं।

सपा नेता आजम खान पर चल रहे है 104 केस
आकाश सक्सेना ने News 18 को बताया कि आजम खान पर आज की तारीख में कुल 104 मुकदमे दर्ज हैं। इसमें से 33 मुकदमों में वे वादी हैं। उन्‍होंने बताया कि आजम खान, इनके बेटे अब्दुल्ला आज़म और पत्नी ताज़ीन फात्मा को जिस मुकदमे में जेल हुई उसे उन्‍होंने ही दर्ज कराया था।

मुकदमा फ़र्ज़ी जन्म प्रमाणपत्र से जुड़ा है। आरोप सत्‍य पाए जाने के बाद आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधायकी छीन ली गयी थी। बता दें कि गलत जन्म प्रमाणपत्र बनाने का आरोप साबित होने पर साल 2019 में अब्दुल्ला आजम की विधायकी खत्म कर दी गई थी। वह रामपुर की स्वार सीट से सपा के विधायक थे।

आकाश सक्सेना के पिता कई बार रामपुर से रह चुके है विधायक
आकाश सक्सेना ने बताया कि उनका परिवार 1980 के पहले से भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा रहा है। साल 1980 का चुनाव उनके पिता ने भाजपा के ही टिकट पर रामपुर से लड़ा था। 1985 में भी वह रामपुर से भाजपा के टिकट पर लड़े।

दोनों चुनाव हारने के बाद उन्होंने सीट बदली और 1989 का चुनाव रामपुर जिले की स्वार टांडा सीट से भाजपा से ही लड़े। 1989 से 2017 तक वे चार बार विधायक चुने गए. साल 2017 में आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम यहां से विधायक चुने गए थे। अब पार्टी ने रामपुर से आकाश सक्सेना को अपना उम्मीदवार बनाया है. आकाश पेशे से वकील हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update