उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के 900+ पदों पर भर्ती, पंजीयन की आखिरी तारीख आज

उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के 900+ पदों पर भर्ती, पंजीयन की आखिरी तारीख आज-

इस भर्ती के माध्यम से कुल 917 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना निर्धारित किया गया है। चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

UPHESC2022 Recruitment : उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के 900+ पदों पर भर्ती, पंजीयन की आखिरी तारीख आज –

UPHESC Recruitment 2022: इस भर्ती के माध्यम से कुल 917 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना निर्धारित किया गया है। चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

UPHESC Recruitment 2022
विस्तार

शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश में बेहतरीन अवसर है। उत्तर प्रदेश हायर एजुकेशन सर्विस कमीशन/UPHESC ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली हुई है। इस भर्ती के तहत पंजीयन की आखिरी तारीख आज 23 अगस्त, 2022 को निर्धारित की गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, वे अपना आवेदन UPHESC की आधिकारिक वेबसाइट uphesc.org पर जाकर जमा कर सकते हैं। इसकी पूरी प्रक्रिया हम आपको इस खबर के माध्यम से बताएंगे.

जानें जरूरी तारीख –
उत्तर प्रदेश हायर एजुकेशन सर्विस कमीशन की ओर से जारी की गई असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आखिरी तारीख पहले 07 अगस्त, 2022 को निर्धारित की गई थी। हालांकि, तारीख को आगे बढ़ा कर 23 अगस्त, 2022 कर दिया गया। उम्मीदवार 24 अगस्त तक आवेदन शुल्क और 25 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन पत्र सबमिट कर सकेंगे।
इतने पदों पर है भर्ती-
इस भर्ती के माध्यम से कुल 917 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना निर्धारित किया गया है। चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। इनमें सहशिक्षा महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 756 पद और महिला महाविद्यालय में 161 पद हैं। सर्वाधिक 80 पद असिस्टेंट प्रोफेसर हिंदी के हैं। हिंदी के बाद सर्वाधिक 75 पद असिस्टेंट प्रोफेसर बीएड और तीसरे नंबर पर असिस्टेंट प्रोफेसर रसायन विज्ञान के 70 पद हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।
शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा-
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में 55 फीसदी अंकों के साथ में स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु-सीमा 62 वर्ष निर्धारित की गई है। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।
  1. इतना लगेगा आवेदन शुल्क
  2. सामान्य श्रेणी के लिए- 2000 रुपये
  3. ईडब्लूएस श्रेणी के लिए- 2000 रुपये
  4. ओबीसी के लिए- 2000 रुपये
  5. एससी श्रेणी के लिए- 1000 रुपये
  6. एसटी श्रेणी के लिए- 1000 रुपये
    आवेदन कैसे करे –

    1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uphesc.org पर जाएं।
    2. होम पेज पर संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
    3. पंजीयन करें और लॉगिन कर के आवेदन पत्र को भरें।
    4. उम्मीदवार संबंधित सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
    5. अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
    6. इसके बाद ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें।
    7. अब जमा किए गए एप्लीकेशन फॉर्म, भुगतान रसीद आदि को डाउनलोड करें और एक-एक प्रिंट आउट ले.

     

     

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update