चुनावी हलचल – बिजनौर के इस्लामाबाद में पक्के रोड और इंटर कॉलेज कि है मांग …

उत्‍तर प्रदेश – विधानसभा चुनाव की गहमागहमी अपने चरम पर है। इसी बीच बिजनौर जिले में स्थित एक गांव चर्चा में है। इस गांव का नाम पड़ोसी देश पाकिस्तान की राजधानी से एकदम मिलता-जुलता है। इस गांव का नाम इस्लामाबाद है जो बिजनौर जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। न्यूज एजेंसी ने अपनी एक रिपोर्ट में इस गांव का जिक्र करते हुए यहां के कई आंकड़े पेश किए हैं। यहां के लोग भी इस चुनाव को लेकर उत्सुक हैं, उन्होंने चुनाव से अपनी कुछ उम्मीदें भी लगा रखी हैं।

दरअसल, बिजनौर जिले के बरहापुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस्लामाबाद गांव में 14 फरवरी को मतदान होगा। इसी कड़ी में इस्लामाबाद में भी मतदाता वोट डालने और अपने नए प्रतिनिधि को चुनने के अपने मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यहां लगभग दस हजार की आबादी निवास करती है जिसमें से लगभग 4700 लोग मतदान करने के पात्र हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि ‘इस्लामाबाद’ नाम कभी भी चिंता का विषय नहीं रहा है बल्कि वे इस पर गर्व महसूस करते हैं।

यहां के लोगों का कहना है कि इस सबके बावजूद भी गांव को विकास की जरूरत है और वे एक ऐसे उम्मीदवार को वोट देंगे जो उनकी चिंताओं को दूर करेगा। ग्राम प्रधान सर्वेश देवी के पति विजेंद्र सिंह ने पीटीआई को बताया कि मुझे नहीं पता कि गांव का नाम कैसे अस्तित्व में आया, लेकिन यह नाम मेरे परदादा के दिनों से ही प्रचलन में है। यह पूछे जाने पर कि क्या नाम ने ग्रामीणों में असुरक्षा की भावना पैदा की, उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर ग्रामीणों में कभी भी असुरक्षा की भावना नहीं थी और कभी भी ऐसा विचार हमारे दिमाग में नहीं आया, यह नाम आगे भी जारी रहेगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update