जानिए क्या यूपी में इस बार मानसून के दौरान पश्चिमी इलाकों में जमकर बारिश होगी

यूपी में इस बार मानसून के दौरान पश्चिमी इलाकों में जमकर बारिश हुई है. हालांकि अब बीते दो दिनों से राज्य के ज्यादा जिलों में बारिश नहीं हुई.भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों से मानसून की वापसी हो गई है.

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, चंड़ीगढ़, दिल्ली से मानसून लौट गई है. इस बार यूपी में मानसून के सीजन में औसत से कम बारिश हुई है. मानसून शुरू होने से अब तक यूपी में 535 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है, जो कि औसत से 28 प्रतिशत कम है. हालांकि, यूपी में अभी और बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को यूपी के किसी भी जिले में बारिश की संभावना नहीं है. लखनऊ सहित अनेक जिलों में सुबह से ही तेज धूप निकल गई है. बीच-बीच में आसमान में हल्के बादल दिखेंगे.

वहीं धूप तेज होने की वजह से लोगों को फिर उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दो, तीन, चार और पांच अक्टूबर को पूर्वांचल में कुछ स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. वहीं पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा.

लखनऊ
लखनऊ में बीते कुछ दिनों से बारिश नहीं हुई है. वहीं लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना है. प्रदुषण का स्तर भी लखनऊ में तेज से खराब हो रहा है. शनिवार की सुबह भी AQI 174 रिकार्ड किया गया है.

वाराणसी
वाराणसी में बीते कुछ दिनों से बारिश नहीं हुई है. वहीं लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. वाराणसी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना है. प्रदुषण का स्तर भी वाराणसी में तेज से खराब हो रहा है. शनिवार की सुबह भी AQI 243 रिकार्ड किया गया है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update