जौनपुर:वाह रे जलालपुर पुलिस पीड़ित के घर से ही साड़ी लाकर किया चोरी का खुलासा,पुलिस के गुडवर्क पर सवाल, तलामझवारा और थौर गांव में हुए थी चोरी 

 

जौनपुर:वाह रे जलालपुर पुलिस पीड़ित के घर से ही साड़ी लाकर किया चोरी का खुलासा,पुलिस के गुडवर्क पर सवाल, तलामझवारा और थौर गांव में हुए थी चोरी

जलालपुर पुलिस का एक फर्जी गुडवर्क का ताजा मामला सामने आया है। पुलिस 31जुलाई को राजेपुर- ऊदपुर मार्ग से चार शातिर चोरों को चोरी के माल के साथ गिरफ्तार करके अपनी पीठ थपथपा ही रही थी कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो और फोटो ने पुलिस के मनगढ़ंत कहानी की पोल खोल कर रख दिया है।

बीते 30 जुलाई को दिन में कबूलपुर के ग्रामीणों ने कटई नामक एक चोर को टुल्लू पम्प चोरी के आरोप में रंगे हाथ पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था।

पुलिस अगले दिन 31 जुलाई को उसी चोर के साथ तीन अन्य चोरों को राजेपुर -ऊदपुर मार्ग से चोरी के जेवरात साड़ी नगदी समेत अन्य माल के साथ गिरफ्तार करने का दावा करते हुए तालामझवारा और थौर गांव में हुई चोरी की घटना का खुलासा करने का दावा कर दिया।

खुलासा कर पुलिस वाहवाही लूट रही थी कि इस बात का पता जब कबूलपुर के ग्रामीणों को हुई तो वह हैरान हो गए और पुलिस के फर्जी गुडवर्ग को बेनकाब करने का ठान लिया।

इसके बाद कबूलपुर से 30 जुलाई को पकड़े गए चोर का फोटो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने लगे। जिसको भी फोटो वीडियो मिल रहा था वह भी वायरल करने लगा।

फोटो, वीडियो सामने आने के बाद जलालपुर पुलिस की हाथ पांव फूलने लगे पर पुलिस करती भी क्या पुलिस चोरों का चालान न्यायालय भेज चुकी थी।अब देखना यह है कि जिले के आला अधिकारी ऐसे पुलिसकर्मियों के विरुद्ध क्या कार्रवाई करते हैं।

पीड़ित के घर से पुलिस लाई थी,चार साड़ी

पुलिस ने जिन चार साड़ी का चोर के पास से बरामदगी दिखाया है वह साड़ी भी पुलिस तालामझवारा गांव निवासी पीड़ित शिवआसरे चौरसिया के घर से ही लाई थी।

पीड़ित शिवआसरे ने पुलिस की इस कृत की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज कराया है और सही चोरों की गिरफ्तारी करके माल बरामदगी की मांग किया है।

पीड़ित शिवआसरे ने बताया कि 26 जुलाई की रात चोरों ने मेरे गांव के चार घरो में घुसकर चोरी किया था जिसमें सबसे ज्यादा जेवरात सहित नगदी मेरा ही चोरी हुआ था मैंने पुलिस को तहरीर दिया था।

30 जुलाई को थानाध्यक्ष जीतेंद्र बहादुर सिंह मुझे थाने पर बुलवाया और कहने लगे कि तुम्हारे घर में चोरी करने वाले चोर पकड़े गए है। चोरों ने कबूला है कि वह तुम्हारा सारा माल बेच दिया है।

तुम्हारा माल बरामद करने में समय लगेगा तुम कुछ गहना और साड़ी दे दो उसे बरामदगी मे दिखा कर चोरों का चालान करके न्यायालय भेज दूंगा और न्यायालय से चोरों का रिमांड लेकर 2 दिन के अंदर सारा माल बरामद कर लूंगा और तुम न्यायालय से अपना माल छुड़ा लेना।

इसके बाद मैं घर चला आया कुछ लोगों से समझा बूझा तो उन लोगों ने ऐसा करने से मना कर दिया फिर थाने से बार-बार फोन आने लगा फोन उठाना मैंने उचित नहीं समझा।

लगभग 11 बजे रात मेरे घर पुलिस आई और गहना और साड़ी मांगने लगे पुलिस के दबाव में आकर मैंने घर से चार साड़ी दे दिया और गहना न होने की बात कह कर टाल दिया।

सुबह मुझे पता चला कि उसी साड़ी के साथ कुछ अन्य सामान की बरामदगी दिखा कर उन चोरों को जेल भेजा जा रहा है मैंने अपने सामान की मांग की तो वह वापस नहीं मिला जिसके बाद मैंने मुख्यमंत्री पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज करा दिया है ।

एक दिन पूर्व ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा था चोर

पुलिस जिस चोर को 31 जुलाई की सुबह राजेपुर- ऊदपुर मार्ग से गिरफ्तार करने का दावा कर रही है उसको कबूलपुर के ग्रामीणों ने 30 जुलाई को ही चोरी के सामान के साथ रंगे हाथ पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था।

हुसेपुर गांव निवासी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि 29 जुलाई की रात मेरे विद्यालय पर लगे टुल्लू पंप चोरी हो गया था 30 जुलाई को सुबह मुझे पता चला कि कबूलपुर बाजार में कोई टूल्लू पम्प बेचने आया है कुछ लोगों के साथ जब मै बाजार पहुंचा तो चोर मुझे देखकर भागने लगा । कस्बा वासियों की मदद से हम लोगों ने उस चोर को दौड़ाकर पकड़ लिया ।

इसके बाद पुलिस को सूचना दिया। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और हम लोगों ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया।

अमित को इस बात की जानकारी हो चुकी थी कि पुलिस उस चोर को दूसरे मामले में जेल भेज चूकी है। उनका कहना था कि पुलिस सही अपराधियों को पकड़ कर जेल में डालेगी तभी क्षेत्र से अपराध कम होगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update