जौनपुर।पुलिस की तैयारी कर रहे युवक की हत्या,परिजनों में मचा कोहराम, पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद 4 घंटे बाद शव लिया कब्जे मे

पुलिस की तैयारी कर रहे युवक की हत्या,परिजनों में मचा कोहराम,

पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद 4 घंटे बाद शव लिया कब्जे मे

ज्ञानपुर से लौट रहे युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

रिपोर्ट-अजय कुमार

जौनपुर।मीरगंज थाना मेदपुर बनकट गाँव के गुरुवार रात एक युवक रेलवे के किनारे घायल अवस्था मे मिला इलाज के लिए परिजन प्रयागराज ले गये जहा चिकित्सक ने मृत्यु घोषित कर दिया परिजन हत्या का आरोप लगाया है नाराज परिजन शव पुलिस को नहीं सौप रहे थे 4 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के समझाने के बाद परिजनों ने शव पुलिस को सौपा।


मेदपुर बनकट गाँव निवासी संजय सिंह का पुत्र रिसांक सिह 22 वर्ष भदोही के ज्ञानपुर मे रहकर बीएससी कर रहा था वही वह रहकर पुलिस की भी तैयारी कर रहा था गुरुवार की शाम साढे छ बजे स्कुटी से घर निकला और परिवार के लोगो को सूचना दी लेकिन रात आठ बजे तक घर नही पहुचा तो परिजन परेशान हो गये और रात मे खोजना शुरू कर दिया कुछ लोग ज्ञानपुर के लिए भी निकल गये लेकिन रात 11 बजे वह घर से 300 मीटर पूरब व मीरगंज थाना से महज 500 मीटर दक्षिण तरफ रेल लाइन के किनारे स्कुटी का डिपर जलता देख रात मे परिजन मौके पर पहुचे तो रिसांक बेहोशी हाल मे मिला रात मे ही परिजनों ने पुलिस को सूचना देकर इलाज के लिए प्रयागराज ले गये जहा चिकित्सक ने मृत्यु घोषित कर दिया जिससे परिजनों मे कोहराम मच गया।

परिजन हत्या का आरोप लगाया सिर मे गंभीर चोट के निसान है। शव रात मे ही घर पहुच गया सूचना पर थानाध्यक्ष मीरगंज बृजेश कुमार गुप्ता और सीओ मछलीशहर अतर सिह मौके पर पहुच गये। मौके पर फारेन्सिक टीम और डाग स्क्वायड मौके पर पहुचा। खोजी कुत्ता मृतक के घर तक पहुच कर रुक गया पुलिस सूबह सात बजे शव को कब्जे मे लेने का प्रयास किया लेकिन परिजनों के विरोध के बाद शव कब्जे मे नही ले सकी।

परिजन उच्च अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेन्द्र सिह 10 बजे तक मौके पर पहुच कर परिजनों को समझाने का प्रयास किया उन्होंने कहा की घटना का खुलासा जल्द कर लिया जायेगा और आरोपी गिरफ्तार मे होगे उनके आश्वासन के बाद पुलिस लगभग 11बजे शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिजनों ने पुलिस के उपर लगाया लापरवाही का आरोप

मेदपुर बनकट गाँव मे मृतक रिसांक सिंह का शव पुलिस ने उठाने का प्रयास किया लेकिन परिवार के विरोध के कारण शव कब्जे मे नही ले पाये इस दौरान परिजनो ने मीरगंज पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया परिजनों का कहना था की पहले भी पुलिस से कहा गया था की रेलवे के किनारे शराबी और बदमाश रहते है लेकिन पुलिस ने कभी ध्यान नही दिया। जबकी घटना स्थल थाना से महज 500 मीटर दूर है।

घर का इकलौता चिराग था रिसांक सिह

मीरगंज। ज्ञानपुर मे रहकर पुलिस की तैयारी कर रहे मृतक रिसांक सिह अपने मा बाप का इकलौता बेटा था पिता मुम्बई रहते है माता और दो बहनो का रोरो कर बूरा हाल है ।
मेदपुर बनकट गाँव निवासी संजय सिंह मुम्बई मे रहकर ट्रान्सपोर्ट मे काम करते है उनका बडा बेटा रिसांक सिह 22 वर्मा ज्ञानपुर मे रहकर बीएससी के साथ साथ पुलिस की तैयारी कर रहा था घर मे माता कंचन के अलावा दो बहन स्वाती 19 और साक्षी 17 वर्ष रह रहे थे घटना की जानकारी मिलने पर माता दोनो बहने रोरो कर बेहोश हो जा रही थी। अगल बगल के लोगो का भी रोरो कर बूरा हाल है । गाँव के मनोज सिह प्रतीक सिह का कहना है की रिसांक सीधा साधा लडका था। पुलिस की तैयारी कर रहा था।

थानाध्यक्ष को हटाने की मांग की

मेदपुर बनकट गाँव में घटना की सूचना पर पहुचे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र सिह परिजनो को समझा रहे थे इस बीच गाँव के कुछ लोगो ने थानाध्यक्ष बृजेश कुमार गुप्ता पर लापरवाही का आरोप लगा कर उन्हे हटाने के लिए कहा तो शैलेंद्र सिह ने कहा यह बात बाद की है पहले घटना का खुलासा जरुरी है।

तीन सर्किल की पुलिस मौके पर रही मौजूद

मेदपुर बनकट गाँव मे घटना के बाद परिजनों द्वारा शव नहीं सौपने की सूचना के बाद पुलिस सतर्क हो गयी मौके पर मछलीशहर बदलापुर मडियाहूं सर्किल के सभी थानो की पुलिस बुला ली गयी पुलिस गाँव पुलिस छावनी मे तब्दील हो गया

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update