जौनपुर।लंका पहुंचे हनुमान ने उजाड़ा अशोक वाटिका,जय श्रीराम के जयकारे से गूंजी दिशाएं

जौनपुर।लंका पहुंचे हनुमान ने उजाड़ा अशोक वाटिका,जय श्रीराम के जयकारे से गूंजी दिशाएं—

भोजपुरी फिल्म अभिनेता चन्दन ने वर्षो से चले आ रहे रामलीला का दीप प्रज्जवलित कर किया शुभारम्भ”

रिपोर्ट-मनोज कुमार सिंह

जलालपुर।क्षेत्र के दया नारायण रामलीला समिति कबूलपुर में वर्षों से चले आ रहे ऐतिहासिक रामलीला का सप्तम् दिन का शुभारम्भ गुरूवार को भोजपुरी फिल्म अभिनेता चन्दन सेठ व पूर्वांचल के सुप्रसिद्घ भजन गायक रंजन दूबे ने दीप प्रज्जवलित कर संयुक्त रूप से किया।

शुभारम्भ के बाद श्री सेठ ने भगवान श्रीराम एवं माता सीता के चरित्र को जीवन मे अपनाकर सच्चाई और ईमानदारी से जीवन निर्वाह करने का संदेश देते हुए यह भी बताया कि मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम ने एवं माता सीता ने जो संदेश और जो कार्य करके लोगों को चलने के लिए अवसर प्रदान किया है।

आज हम उसी के अनुकरण को करते हुए रामलीला के माध्यम से लोगों को उस जीवन की अनुपम कथा को बताते हुए जीवन में उतारने की बात कही जा रही है।

जिससे समाज में फैली विकृतिया,अंधविश्वास और बुराइयां कम हो सके।मनुष्य का जीवन दुख की इस कठिनाई से सुख की अनुभूति प्राप्त हो।गायक रंजन दूबे के एक से बढ़कर एक भक्ति गीतों पर श्रोता प्रभु श्रीराम के भक्ति में मंत्र मुग्ध होकर झुमने लगे।

कार्यक्रम में पराऊगंज व्यापार मंडल अध्यक्ष शिवचन्द यादव,सरकोनी व्यापार मंडल अध्यक्ष श्रीराम यादव व वैद्य सुदर्शन मिश्रा आदि ने भी सम्बोधित किया।कार्यक्रम के अंत में रामलीला समिति के कोषाध्यक्ष शिवेंद्र श्रीवास्तव ने पुष्प गुच्छ एवं रामनामी गमछा भेंट कर सभी अतिथियों को सम्मानित किया।

इसके पूर्व अतिथियों का संस्था के अध्यक्ष योगेश श्रीवास्तव ने तिलक लगाकर सभी का स्वागत किया।इस अवसर पर प्रदीप श्रीवास्तव,भूपेश श्रीवास्तव,ज्ञानेश श्रीवास्तव ,अखिलेश सिंह,अरविंद गुप्ता ,संजय यादव ,सोनू यादव समेत सैकड़ो लोग मौजूद रहे।संचालन अंकित श्रीवास्तव ने किया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update