जौनपुर।सचिवालय में वरिष्ठ सहायक बन आकाश यादव ने जनपद का बढ़ाया मान

सचिवालय में वरिष्ठ सहायक बन आकाश यादव ने जनपद का बढ़ाया मान

रिपोर्ट-हाफिज नियामत

जौनपुर। जनपद के धर्मापुर विकासखंड क्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव की मिट्टी में पले- बढ़े आकाश कुमार यादव पुत्र परशुराम यादव ने भारतीय मानक ब्यूरो उपभोक्ता मामले खाद्य एवं वितरण मंत्रालय भारत सरकार सचिवालय में वरिष्ठ सहायक पद पर चयन हुआ है।इस पद पर कुल 56 सीटें थी जिसमें से आकाश को 20 वीं रैंक हासिल हुई है।

अपनी सफलता को उन्होंने इसे सुखद पल बताया। उन्होंने आईएएस बनकर देश की सेवा को अपने जीवन का लक्ष्य बनाया है।

विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में संघर्षरत युवाओं के लिए कहा कि 3-4 वर्ष कड़ी मेहनत करना चाहिए क्योंकि कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनको उचित मार्गदर्शन नहीं मिल पाता है।

केवल किताबी कीड़ा बनने के बजाय जीवन का खुलकर आनंद लेना चाहिए।परिवार और समाज को भी समय देना चाहिए ।

उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने मामा डा. जितेंद्र कुमार यादव को दिया है। उन्होंने बताया कि जीवन के हर कदम पर हमें उत्साहित किया और आगे बढ़ने के लिए हमेशा मार्गदर्शन किया ।

सफलता दिलाने में माता- पिता तथा अपने भाइयों, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्राचार्य संजीव तिवारी, शिक्षकों और दोस्तों का विशेष योगदान रहा है।मामा ने खुशी जाहिर करते हुए हार्दिक बधाई दी।

उन्होंने एक कहा कि गांव की मिट्टी की खुशबू को पूरे जिले ही नहीं बल्कि पूरे देश में फैल रही है इससे पूरा जनपद अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है ।

उन्होंने निरंतर प्रगति करते हुए लक्ष्य को हासिल करने के लिए शुभकामनाएं दी। पिता परशुराम यादव और मां शीला देवी ने अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त की है।

पहली बार में ही बेटे ने सफलता हासिल की इससे पूरा परिवार आह्लादित है।वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय राज्यपाल निर्देशित कार्यक्रमों के समन्वयक प्रो.राकेश कुमार यादव,पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डा.दिग्विजय सिंह राठौर,बाबा द्वारिकादास हरि महाविद्यालय सारी जहांगीर पट्टी जौनपुर के प्रबंधक एवं वरिष्ठ दंत चिकित्सक डॉ.सूर्यभान यादव बालेंद्र सिंह पूर्व प्रधान, राजेश यादव अधिवक्ता, विवेकानंद मौर्य प्रबंधक आर एस इंटर कॉलेज ,शैलेंद्र पाल शिक्षक आदि लोगों ने भी हार्दिक बधाई दी है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update