जौनपुर। बरसठी थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव स्तिथ प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने एक सहायक अध्यापक पर पिटाई करने का लगाया आरोप

जौनपुर। बरसठी थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव स्तिथ प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने एक सहायक अध्यापक पर पिटाई करने और किसी से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाने का मामला प्रकाश में आया है।

पीड़ित हेडमास्टर विभागीय अधिकारियों को मामले से अवगत कराने के पश्चात रोते-बिलखते बरसठी थाने पर तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित हेडमास्टर ने कहा कि, अगर सहायक अध्यापक के ऊपर कार्यवाई नही होता है तो हम आत्महत्या कर अपनी जान दे देंगे।

सहायक अध्यापक की एबीएसए से शिकायत करने पर हुई मारपीट

बरसठी के कटवार गांव स्तिथ सुभाष इंटर कॉलेज में शनिवार की सुबह हाईस्कूल की परीक्षा चल रही थी। बोर्ड परीक्षा में मानिकपुर प्राइमरी विद्यालय के सहायक अध्यापक शिवशंकर यादव कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी लगाई गई थी।

आरोप है कि, सहायक अध्यापक परीक्षा केंद्र न पहुचकर सुबह 9:45 पर प्राइमरी विद्यालय में उपस्थिति पंजिका पर अपना हस्ताक्षर बना दिया। जिसकी जानकारी होने पर प्रभारी प्रधनाध्यपक अखिलेश कुमार जायसवाल ने परीक्षा केंद्र कटवार में ड्यूटी लगाने के बाद प्राइमरी में हस्ताक्षर करने का कारण पूछते हुए खंड शिक्षा अधिकारी को मामले से अवगत करा दिया।

जिस बात को सहायक अध्यापक ने नागवार समझा और विद्यालय प्रांगण में ही आरोप है कि, गाली-गलौच देते हुए लात-घुसो से दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया। मारपीट के दौरान विद्यालय में अफरा-तफ़री का माहौल बन गया छात्र-छात्राओ में हंगामा मच गया।

पीड़ित प्रधानाध्यापक ने बताया कि, मौके पर उपस्थित अन्य अध्यापकों व विद्यालय कर अगल-बगल के ग्रामीणों ने शोर-शराबा सुन किसी तरह बीच बचाव कर मामला शांत कराया।

विद्यालय के अन्य सहायक अध्यापक साधी चुप्पी

विद्यालय के चश्मदीद अध्यापक इस मामले में कुछ बोलने के लिए तैयार नही है लेकिन दबी जुबान से प्रधानाध्यापक की इस तरह अकारण पिटाई किए जाने पर आक्रोश व्याप्त है। उधर, सहायक अध्यापक शिवशंकर यादव से संपर्क नहीं हो सका। उनका पक्ष मिलने पर प्रकाशित किया जाएगा।

सुलह समझौते के लिए बनाया जा रहा है पीड़ित अध्यापक के ऊपर दबाव

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update