जौनपुर। मड़ियाहूं नवोदय विद्यालय में दो दिवसीय संकुल स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जौनपुर। मड़ियाहूं नवोदय विद्यालय में दो दिवसीय संकुल स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

शुक्रवार को आयोजित इस प्रतियोगिता में 11 नवोदय विद्यालय के छात्रों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता के उद्घाटन में जिले के एमएलसी बृजेश कुमार सिंह “प्रिंसू” ने किया। इस दौरान केरल से आए बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम स्वागत गीत के रूप में प्रस्तुत किया।


जिले के मड़ियाहू नवोदय विद्यालय के प्रांगण में दो दिवसीय संकुल स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार को किया गया।

इस प्रतियोगिता में अमेठी, भदोही, चंदौली, कौशांबी, मिर्जापुर, प्रयागराज, सुल्तानपुर, वाराणसी, सोनभद्र, प्रतापगढ़ और जौनपुर समेत 11 नवोदय विद्यालय के छात्रों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि जिले के एमएलसी बृजेश कुमार सिंह “प्रिंस” ने द्वीप प्रज्वलन एवं खेल ध्वज फहराकर किया। इसके बाद केरल के बच्चों ने दुर्गा वंदना तो नवोदय विद्यालय के छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

प्राचार्य बालकृष्णा ने मुख्य अतिथि को मोमेंटो देकर एवं अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया।
उसके बाद मुख्य अतिथि ने 19 टीम के बच्चों के साथ हाथ मिलाकर एवं वालीबॉल को फेंक कर प्रतियोगिता का मैदान में शुभारंभ कराया।


इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि छात्राओं को संबोधित करते हुए बृजेश सिंह प्रिंस ने कहा कि कभी मैं इसी विद्यालय का पुरातन छात्र रहा हूं हम भी इसी विद्यालय में प्रतियोगिता के आयोजन में भाग लेते रहे हैं आज मुझे खुशी हो रहा है कि मैं इसी विद्यालय का मुख्य अतिथि बनाया गया।

उन्होंने बच्चों से आवाहन किया कि मैदान में खेल को भाईचारा एवं बंधुत्व की भावना से खेलने का काम करें। यह प्रतिस्पर्धा का युग है। मैदान में 11 जिलों के बच्चे इस प्रतियोगिता में भाग लिए हैं इसलिए बच्चों को चाहिए कि अपने जिले का नाम रौशन करने के लिए प्रथम आने का प्रयास हमेशा करें। मैं अपनी तरफ से सभी बच्चों को साधुवाद देता हूं वह प्रतियोगिता में विजई होकर अपने कॉलेज का मान सम्मान बढ़ाएं।

यह भी पढ़े जौनपुर। जुड़वां अबोध बच्चों का गला दबाने के बाद मां खुद फंदे पर लटकी  क्षेत्र में फैली सनसनी

जौनपुर। जुड़वां अबोध बच्चों का गला दबाने के बाद मां खुद फंदे पर लटकी  क्षेत्र में फैली सनसनी

प्राचार्य बाल कृष्णा ने कहा कि बच्चों के बीच आज बृजेश सिंह “प्रिंसू” एक एमएलसी के रूप में नहीं बल्कि एक पुरातन छात्र के रूप में भाग लिया है जो इसी विद्यालय के छात्र रहे हैं और आज जिले में ही नहीं प्रदेश में नवोदय विद्यालय के शिक्षा का मान सम्मान बढ़ा रहे है। छात्रों ने मुख्य अतिथि का तालियां बजाकर स्वागत किया।

उसके बाद विद्यालय के प्रांगण में एमएलसी बृजेश कुमार सिंह “प्रिसू”, एमिनेंट इंग्लिश स्कूल के प्रबंधक एवं नवोदय के पुरातन छात्र वीरेंद्र कुमार गुप्ता, पवांरा थानाध्यक्ष राम सरीख गौतम एवं प्राचार्य बाल कृष्णा एक एक पौधों का पौधरोपण किया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update