जौनपुर अराजकतत्वों ने होलिका दहन के लिए लगाया गया होली को जलाया।

जौनपुर। मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के ईदगाह रोड पर स्थित भंडरिया टोला पाही पर मंगलवार की दोपहर अराजक तत्वों द्वारा होलिका दहन के लिए लगाया गया होलीका जला देने से क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया।

होली के पहले होलिका दहन की सूचना पाते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में जांच के लिए पहुंची पुलिस आक्रोशित युवकों को किसी तरह शांत कराया और कोतवाली पुलिस ने जांच कर अराजक तत्वों पर कार्रवाई करने का आक्रोशित युवकों को आश्वासन दिया है।

भंडरिया टोला पासी निवासी हरिशंकर मौर्या पुत्र लालजी मौर्या के खेत में बीते सैकड़ों वर्षो से होली के त्यौहार के लिए होलिका लगाते चले आ रहे थे।

मंगलवार की दोपहर 11:00 बजे किसी अराजक तत्वों ने होलिका में आग लगा दिया जिसके बाद होलिका जरकर पूरी तरह जलकर भस्म हो गया।

यह समाचार जैसे ही भारतीय किसान यूनियन के जिला महासचिव विनोद मौर्य एवं खेत मालिक हरिशंकर मौर्या को घटना की जानकारी हुई तो 50 की संख्या में युवक मौके पर पहुंच गए और दिनदहाड़े हुए होलीका दहन पर रोष व्यक्त करने लगे।

भारतीय किसान यूनियन के जिला महासचिव ने मौके से ही 112 नंबर पुलिस को सूचना दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर कोतवाली पुलिस को सूचना दिया। सूचना पाते ही पुलिस के हाथ-पांव फूलने लगे। आनन-फानन में कोतवाली पुलिस से एसएसआई घनश्याम शुक्ला ने मौके पर पहुंचकर होलिका जलने की सच्चाई का जानकारी किया।

जिसके बाद 50 की संख्या में पहुंचे नव युवकों ने कोतवाली प्रभारी अशेष नाथ सिंह को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अज्ञात अराजक तत्वों के खिलाफ तहरीर देते हुए कार्रवाई करने की मांग किया।

कोतवाल अशेष नाथ सिंह ने आक्रोशित युवकों को समझाया कि अराजक तत्वों की खोज हमारी पुलिस कर रही है लेकिन होलिका दहन भी होना है इसलिए जिस स्थान पर होलिका दहन हुआ है उससे थोड़ी दूर पर प्रशासन की मौजूदगी में दूसरी होलिका स्थापित कर होली सौहार्दपूर्ण मनाने का काम करें। जिस पर भारतीय किसान यूनियन एवं नव युवकों ने उनकी बातों से संतुष्ट हुए और वापस गए।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update