ज्ञानवापी पर हिंदू पक्ष के हक में फैसला, मुस्लिम पक्ष की अर्जी खारिज हुई

आज की ताजा समाचार 18 से 20 साल में जो रिसर्च होकर एंटीबायोटिक आया उसको आप दो से चार साल में रेजिस्टेंन कर दे रहे हैं उससे बैक्टीरिया को तो यह घातक होगा। कि एंटीबायोटिक की खोज इतना फास्ट नहीं हो रहा है जितनी जल्दी हिंदुस्तान अपनी गलत नीति के कारण यहां के प्रैक्टिशन गलत नीति के कारण उसको रेजिस्टेंन किए जा रहे हैं। तो इसके लिए बिल्कुल नीति होनी चाहिए।’

क्या एंटीबायोटिक दवाओं का धड़ल्ले से इस्तेमाल खतरनाक होता जा रहा है? क्या सरकार को इसपर कोई नीति बनानी चाहिए? इस सवाल पर ये कहना है डॉ. अंशुमन कुमार का। जो जाने माने कैंसर सर्जन हैं। नमस्कार! आप सुन रहे हैं दिनभर की बात, डेली न्यूज़कास्ट। पूरी चर्चा सुनते हैं कुछ देर में, उससे पहले एक नज़र इस वक़्त की बड़ी ख़बरों पर:

ज्ञानवापी पर हिंदू पक्ष के हक में फैसला

ज्ञानवापी पर हिंदू पक्ष के हक में फैसला, मुस्लिम पक्ष की अर्जी खारिज हुई। ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी वाद सुनवाई योग्य है या नहीं, इस पर वाराणसी के जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत सुनवाई कर रही थी। तीन महीने से ज्यादा समय तक चली सुनवाई में दोनों पक्षों ने अपनी दलीलें और साक्ष्य सामने रखे थे।

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में 50 जगहों पर NIA का छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में 50 जगहों पर छापे मारे हैं। जांच एजेंसी की टीमें दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में कई ठिकानों पर पहुंची हैं। यहां गैंगस्टर्स की तलाश कर रही है जांच एजेंसी। एनआईए का कहना है कि कुछ गैंगस्टर्स जेलों से भी ऑपरेट कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी को इनपुट्स मिले हैं कि सिद्धू मूसेवाला मर्डर का कनेक्शन टेरर ग्रुप्स से है।

सोनाली फोगाट की मौत के मामले की जांच सीबीआई करेगी

बीजेपी नेता और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत के मामले की जांच सीबीआई करेगी। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत सीबीआई जांच के लिए तैयार हो गए हैं। गोवा के सीएम ने कहा है कि राज्य सरकार ने तय किया है कि सोनाली फोगाट मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी जाएगी। गौरतलब है कि फोगाट के परिवार के सदस्य गोवा पुलिस की जांच से असंतुष्ट थे और वे लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे।

वर्ल्ड डेयरी सम्मेलन 2022 की पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड डेयरी सम्मेलन 2022 का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि डेयरी सेक्टर का सामर्थ्य ना सिर्फ ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति देता है बल्कि ये दुनिया भर में करोड़ों लोगों की आजीविका का भी प्रमुख साधन है। उन्होंने कहा कि विश्व के अन्य विकसित देशों से अलग, भारत में डेयरी सेक्टर की असली ताकत छोटे किसान हैं।

अमीर माग्रे का शव कब्र से बाहर निकालने की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज किया

जम्मू-कश्मीर के हैदरपोरा में एनकाउंटर के दौरान मारे गए आतंकी अमीर माग्रे का शव कब्र से बाहर निकालने की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। आमिर के पिता लतीफ ने याचिका दाखिल कर मांग की थी कि विधिवत अंतिम संस्कार के लिए उसके बेटे के शव को निकालने की मंजूरी दी जाए।आमिर नवंबर 2021 में दो साथियों के साथ एनकाउंटर में मारा गया था।

कार्लोस अल्कारेज ने जीता यूएस ओपन

स्पेन के 19 साल वर्षीय कार्लोस अल्कारेज ने अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट जीता। कार्लोस ने फाइनल में नॉर्वे के कैस्पर रूड को हराया। यह कार्लोस का पहला ग्रैंड स्लैम टाईटल है। 19 साल की उम्र में यूएस ओपन जीतने वाले कार्लोस दूसरे खिलाड़ी हैं। इसके पहले 1990 में पीट सम्प्रास ने यह खिताब जीता था।

पीएम मोदी ने वर्ल्ड डेयरी समिट का उद्घाटन किया

पीएम नरेंद्र मोदी वर्ल्ड डेयरी समिट में हिस्सा लेने ग्रेटर नोएडा पहुंचे। तकरीबन 48 साल के बाद भारत को इस समिट की मेजबानी करने का मौका मिला है। चार दिवसीय कार्यक्रम में दुग्ध उत्पादन से जुड़े कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। इस समिट का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने किया। इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि डेयरी सेक्टर का सामर्थ्य ना सिर्फ ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति देता है बल्कि ये दुनिया भर में करोड़ों लोगों की आजीविका का भी प्रमुख साधन है। विश्व के अन्य विकसित देशों से अलग, भारत में डेयरी सेक्टर की असली ताकत छोटे किसान हैं।

दिल्ली एनसीआर और पंजाब हरियाणा में NIA का छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में कई जगहों पर छापेमारी की है। NIA पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों के संबंध में यह तलाशी ले रही है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update