दूल्हा चढ़ रहा था घोड़ी,पहुंची 3 थानों की पुलिस घेर लिया पूरा गांव,भारी पुलिस फोर्स देख गांव में खलबली

दूल्हा चढ़ रहा था घोड़ी……पहुंची 3 थानों की पुलिस घेर लिया पूरा गांव…..भारी पुलिस फोर्स देख गांव में खलबली

राजस्थान में अलवर से सटे खैरथल जिले के मुंडावर उपखंड इलाके के लामचपुर गांव में दलित दूल्हे की पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में बारात की निकासी निकाली गई. लामचपुर गांव के दबंगों की ओर से दूल्हे के परिजनों को घोड़ी पर निकासी नहीं निकलने की चेतावनी दी गई थी. उसके बाद पीड़ित पक्ष ने थाने में शिकायत दी थी. शिकायत के बाद निकासी के समय दलित दूल्हा घोड़ी पर सवार होकर निकला तो गांव में भारी पुलिस बल मौजूद रहा

खैरथल के मुंडावर थाना इलाके के गांव लामचपुर में शनिवार शाम दलित दूल्हे राहुल कुमार की पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में घोड़ी पर बैठाकर निकासी निकाली गई. दूल्हे राहुल ने बताया कि गांव में शादी से पूर्व घोड़ी पर बैठकर निकासी नहीं निकालने को लेकर कुछ लोगों के की ओर से उसके परिवार को चेतावनी दी गई थी.

घोड़ी पर बैठकर निकासी नहीं निकालने के मामले को लेकर दूल्हे राहुल कुमार ने जिला प्रशासन एवं उपखंड प्रशासन को अवगत करवाया. उसके बाद प्रशासन ने राहुल की निकासी को पुलिस सुरक्षा में निकालने के लिए तैयारी की.

निकासी के दौरान मुंडावर थानाप्रभारी, कोटकासिम थानाप्रभारी और ततारपुर थानाप्रभारी के साथ भारी पुलिस जाप्ता मौजूद रहा. पूरी निकासी के दौरान पुलिस फोर्स चौकन्नी रही. वह गांव में होने वाली प्रत्येक गतिविधि नजर बनाए हुए थी. गांव में भारी पुलिस फोर्स देखकर ग्रामीण भी सकते में आ गए.

मुंडावर उपखंड अधिकारी प्रियंका बडगुजर के अवकाश पर होने के कारण तहसीलदार मदन सिंह ने पूरे मामले की कमान संभाली. गांव में हल्का विरोध होने के बावजूद पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में दूल्हे राहुल कुमार को घोड़ी पर बिठाकर विधि विधान के साथ निकासी निकाली गई.

लामचपुर निवासी दूल्हा राहुल कुमार कोटपूतली क्षेत्र में शादी करने जा रहा है. उसनकी निकासी में मेघवाल समाज के सैकड़ों लोग मौजूद रहे. दूल्हे ने कहा कि प्रशासन ने उनकी शिकायत पर पूरा सहयोग किया और निकासी शांतिपूर्वक संपन्न हो गई।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update