पाकिस्तान में बढ़ते सियासी पारे के बीच इमरान खान की हालत पतली, दूध 150 रु लीटर और चीनी 100 रु किलो बिक रही

इमरान खान बड़ी-बड़ी बातों के साथ पाकिस्तान की सत्ता में आए थे. लेकिन अब वह उन्हीं बातों के पीछे छिपकर जनता की तकलीफ से पल्ला छुड़ाने की कोशिश में हैं.

पाकिस्तान में बढ़ते सियासी पारे के बीच इमरान खान की हालत पलती हो गई है. न महंगाई पर कुछ कर पा रहे हैं और न ही दुनिया से आंखें मिला पा रहे हैं. बस दे रहे हैं तो कागजी बयान जिनका मजाक बनाया जा रहा है. पाकिस्तान का विपक्ष सड़क पर है. मुद्दा महंगाई का है लेकिन इमरान के पास न तो विपक्ष की बातों का जवाब है और न ही महंगाई के मुद्दे का. उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने पर विपक्ष को निशाने पर लेते हुए इमरान खान ने रविवार को कहा कि वह ‘आलू, टमाटर’ की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए राजनीति में नहीं आए.

इमरान खान के इस बयान से ही पाकिस्तान में महंगाई की हालत का अंदाजा लगाया जा सकता है. यहां हालात ये हो गए हैं कि दूध 150 रुपये लीटर बिक रहा है. एक दर्जन अंडे की कीमत 141 रुपये है. यहां देखिए पाकिस्तान में महंगाई की हालत क्या है..

10 किलो आटा 720 रुपये
एक लीटर दूध 150 रुपये
एक किलो चिकन 340 रुपये
एक किलो चीनी 100 रुपये
एक दर्जन अंडे 141 रुपये
एक किलो टमाटर 80 रुपये
एक किलो आलू 55 रुपये
एक किलो प्याज 52 रुपये
पाकिस्तान का विपक्ष सवाल पूछ रहा है अगर महंगाई को काबू में नहीं कर सकते तो भला सत्ता में क्यों बैठे हो इमरान? इमरान घर में ऐसे घिरे हैं कि विपक्ष से लेकर सेना तक सब कोस रहे हैं. कहावत है कि बंदर के हाथ में उस्तरा होगा तो किसी की खैर नहीं कुछ ऐसा ही पाकिस्तान के साथ हो रहा है. ऐसे में इमरान के पास एक ही बहाना है भारत और ये नाम उनकी जुंबा से छुटता ही नहीं. यूक्रेन संकट का जिक्र आए तो मुंह से भारत निकलता है.

‘मिसाइल गिरने पर भारत को जवाब दे सकते थे, लेकिन हमने संयम बरता’
प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान अपने पंजाब प्रांत में भारतीय मिसाइल के गिरने पर भारत को जवाब दे सकता था, लेकिन संयम दिखाया. दरअसल, गत नौ मार्च को एक हथियार रहित भारतीय सुपरसोनिक मिसाइल पाकिस्तानी क्षेत्र में चली गई थी. इस मिसाइल के लाहौर से 275 किलोमीटर दूर मियां चन्नू के पास एक कोल्ड स्टोर पर गिरने से पहले कई एयरलाइनों के लिए बड़ा खतरा पैदा हो गया था.

हालांकि इस मिसाइल के गिरने से पाकिस्तान में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. इस मामले पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम भारतीय मिसाइल के मियां चन्नू में गिरने के बाद जवाब दे सकते थे, लेकिन हमने संयम दिखाया.’

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update