माननीय मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आज लखनऊ में आयोजित समारोह में आशाओं को स्मार्टफोन प्रदान किया गया।

भदोही 31 दिसंबर 2021(सू0वि0) – माननीय मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आज लखनऊ में आयोजित समारोह में आशाओं को स्मार्टफोन प्रदान किया गया। प्रोजेक्टर के माध्यम से स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। उसी क्रम में कलेक्ट्रेट सभागार भदोही में आशाओं को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मा0 सांसद रमेश चन्द बिंद, मा0 विधायक भदोही रवींद्र नाथ त्रिपाठी, माननीय विधायक औराई दीनानाथ भास्कर, जिलाधिकारी महोदया आर्यका अखौरी, मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह द्वारा शहर की आशाओं 21को स्मार्टफोन प्रदान किया गया। इस अवसर पर मा0 सांसद रमेश चन्द बिंद ने कहा कि डिजिटल के इस युग में आशाओं को फील्ड में कार्य करने के दौरान कागजी कार्रवाई से बचने के लिए सीधे स्मार्टफोन पर अपने कार्य की सूचना अंकित कर सकेंगे। उन्होने कहा कि इस स्मार्टफोन का उपयोग सभी आशा बहू स्वयं करें, किसी अन्य को न दें। उन्होंने कहा कि विभागीय दायित्व के निर्वहन में सूचनाओं के आदान-प्रदान में विभिन्न कार्यों की फोटो ग्रुप में शेयर करने में यह स्मार्टफोन सहायक होगा। उन्होंने पिछले 2 वर्षों में कोरोना काल में आशा बहुओं द्वारा की गई सेवाओं की प्रशंसा किया तथा आने वाले भविष्य में कोरोना के तीसरी लहर से सतर्क रहने के लिए आगाह किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से सेना का जवान बॉर्डर पर दुश्मनों के विरुद्ध डटा रहता है, उसी प्रकार आशा बहू ने भी कोविड के खिलाफ अपने कार्य क्षेत्र में सक्रिय रही हैं।

 जिलाधिकारी महोदया आर्यका अखौरी ने कहा कि स्मार्टफोन पर जनपद की आशाएं अपने क्षेत्र में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संचालित कार्यक्रमों को कार्य के दौरान ही सीधे स्मार्टफोन पर डाटा अपलोड करेंगे इससे समय से रिपोर्टिंग, समय की बचत तथा मानदेय का वितरण भी समय से हो सकेगा।

मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद की 21 आशाओं के लिए प्रथम चरण में स्मार्टफोन प्राप्त हुआ है। प्रथम चरण में हेल्थ सेंटर के अंतर्गत आने वाली आशाओं को स्मार्टफोन का वितरण किया गया है।

       स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम के अवसर पर माननीय विधायक औराई दीनानाथ भास्कर, माननीय विधायक भदोही रवींद्र नाथ त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संतोष कुमार चक, समस्त सम्बन्धित उपस्थित रहे।

————

 

जिला सूचना कार्यालय, भदोही द्वारा प्रसारित।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update