विराट कोहली ने रचा इतिहास,तोड़ डाला तेंदुलकर का महारिकॉर्ड

कानपुर : भारत और बांग्लादेश के बीच यहां ऐतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. बारिश से प्रभावित इस मुकाबले के चौथे दिन टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इतिहास रच दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में 35 रन पूरे करते ही विराट ने अपने आदर्श महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड तोड़ते हुए कई बड़े कीर्तिमान अपने नाम किए.
27000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले दूसरे भारतीय
विराट कोहली ने कानपुर टेस्ट में पहली पारी में 47 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान 35वां रन लेते ही विराट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 हजार पूरे कर लिए. इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे भारतीय बन गए हैं. इसके साथ ही वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दुनिया के केवल चौथे बल्लेबाज भी बन गए हैं.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन :-

सचिन तेंदुलकर -34357 रन

कुमार संगकारा -28016 रन

रिकी पोंटिंग -27483 रन

विराट कोहली -27000 रन

विराट ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड

भारत के दाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने 27000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे किए और मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया. विराट ने 594वीं पारी में 27000 रन पूरे किए और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 27,000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए. सचिन तेंदुलकर ने 623 पारियों में खेलते हुए यह मुकाम हासिल किया था.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 27,000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी :

विराट कोहली -594 पारी

सचिन तेंदुलकर -623 पारी

अर्धशतक बनाने से चूके विराट
बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे. लेकिन, शाकिब अल हसन की गेंद को बड़ शॉट खेलने के चक्कर में विराट ने अपना विकेट खो दिया. उन्होंने 35 गेंद में 47 रनों की पारी खेली और मात्र 3 रन से अर्धशतक जड़ने से चूक गए. इस दौरान विराट ने 4 चौके और 1 छक्का जड़ा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update