आशा बहुओं व आशा संगनी का पीएचसी पर जारी रहा धरना-प्रदर्शन- मांगे नहीं पूरी हुई तो अनिश्चितकालीन चलेगा धरना-प्रदर्शन- दुर्गावती

0
192

रिपोर्ट – विक्की कुमार  गुप्ता 

मुंगरा बादशाहपुर। राज्य कर्मचारी का दर्जा सहित विभिन्न मांगों को लेकर आशा बहु कल्याण समिति के द्वारा मुंगरा बादशाहपुर पीएचसी अध्यक्ष दुर्गावती पटेल के नेतृत्व में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कई दिनों से की जा रही कलम बंद हड़ताल और प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रहा।

आशा बहुओं व आशा संगनीयों ने प्रदर्शन कर अपनी आवाज को बुलंद किया। इस दौरान 6 सूत्री मांगों को लेकर ब्लॉक अध्यक्ष दुर्गावती पटेल ने कहा हम आशा एवं आशा संगिनी को राज्य कर्मचारी का दर्जा एवं सारे प्रोत्साहन राशि को हटाकर एक निश्चित वेतन व मानदेय दिए जाएं।

आशा एवं आशा संगिनी को विभागीय शोषण बंद हो, योग्यता एवं शिक्षा के आधार पर आशा एवं आशा संगिनी को पदों पर रखें, एक आशा बहू 15 00 से लेकर तीन हजार की आबादी पर कार्यरत है।

उनको केवल प्रोत्साहन राशि दिया जाता है ।और सारे प्रोत्साहन राशि हटाकर फोर्थ क्लास के कर्मचारियों के जितना मानदेय दिया जाए। और तो और एक एनम केवल एक उपेंद्र देखती है।

आशा संगिनी तीनों केंद्रों में कार्य करती है। चेतावनी देते हुए आशा बहू व आशा संगिनी ने कहा कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम महिलाएं रोड पर उतरेंगे रोड पर सोएंगे रोड पर खाएंगे और जो भी आशाओं का कार्यक्रम है प्रसव को भी वैक्सीन टीका लगवाने सब का विरोध करेंगे। यदि सरकार का ध्यान आकृष्ट नहीं हुआ तो अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन दिया जाएगा। इस मौके पर संरक्षक धर्मराज पटेल, महामंत्री सीमा पटेल, सुनीता, सरोजा ,चंदा, राधिका, मीरा ,कैलाशी, गीता, श्यामा, कृष्णा, पार्वती, आशा, उषा ,सुनीता ,कल्पना, सुजीता, शीला ,रेनू व रेखा आदि लोग उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here