जौनपुर।पत्नी की बीमारी से हुई मौत व पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के सदमे में पुत्र ने लगाया फांसी, पिता ने थाना पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

जौनपुर।पत्नी की बीमारी से हुई मौत व पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के सदमे में पुत्र ने लगाया फांसी, पिता ने थाना पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

जौनपुर – तेजीबाजार थाना अंतर्गत बरईपार कपूरपुर ग्राम के एक 24 वर्षीय युवक सूरज उर्फ दीपक माली ने बीती रात घर में ही संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

मिली जानकारी अनुसार सूरज की 23 वर्षीय पत्नी पूजा का 26 अक्टूबर को बीमारी के चलते निधन हो गया था। बताते चले की सूरज की पत्नी का निधन बीमारी में इलाज के दौरान हुआ था किन्तु किसी ने पुलिस को आनलाइन झूठी शिकायत कर दिया जिसके फलस्वरूप मौके पर पहुँची थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेने व पोस्टमार्टम कराने हेतु मृतका के दरवाजे पहुंच गई।

वही पूजा के निधन की सूचना उसके मायके वालों को दी गई थी सूचना मिलते ही मृतका पूजा के माता-पिता और अन्य लोग आनन फानन में उसके ससुराल पहुंच गये थे। मायके वाले ने पुलिस को बताया था कि उनकी बेटी की मौत बीमारी से हुई है उन्हें किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं कराना है।

वो अपनी मृतका बेटी के शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते हैं। इतने के बावजूद तेजीबाजार पुलिस ने मृतक सूरज की पत्नी पूजा के शव को कब्जे में लेते हुए 28 तारीख को शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौप दिया।

पूजा के शव के अंतिम संस्कार के बाद मृतका पूजा का पति सूरज सबके साथ घर वापस आ गया। पत्नी की बीमारी में हुई मौत के बाद पुलिसियां कार्यवाही में सूरज को बहुत सदमा पहुंचा। वही लोगों ने बताया कि इस बात से वह बहुत सदमें में था और बार-बार एक ही बात कह रहा था कि उसकी पत्नी का पोस्टमार्टम नहीं होना चाहिए था।

पोस्टमार्टम और मौत के सदमे को वह झेल नहीं पाया और उसी रात खुद को फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया।

बेटे के मौत के बाद पिता राधेश्याम पूरी तरह टूट गए है उनका कहना ही कि पत्नी कुछ माह पूर्व ही एसिड अटैक से मर गयी थी अब 4 दिन के अंदर बेटा बहु भी उन्हें छोड़कर चले गए वह और उनका परिवार किसके सहारे जिएंगे मेरे परिवार में मेरा पुत्र सूरज ही अकेला कमाने वाला था मृतक सूरज की दो बहने हैं कल्लो 11 वर्षीय और बेबी 10 वर्षीय व तीन भाई रोहित 12 वर्षीय संजय 13 वर्षीय शनि 05 वर्षीय सभी का रो रो कर बुरा हाल हो गया है कि उनका भाई भी चला गया माँ पहले ही चली गयी थी अब उनके बड़े भाई की मौत के बाद परिजनों का भविष्य अंधकार में हो गया।

उन्हें कौन देखेगा उनका कौन सहारा बनेगा, सभी बेसहारा हो गए पिता का रो रो कर बुरा हाल है, मृतक सूरज के घर आने वाले हर किसी की यह मंजर देख कर आँखे नम हो जा रही है।

वही उक्त घटना के सम्बन्ध में तेजीबाजार थानाध्यक्ष संतोष पाठक ने बताया कि सूचना मिलने पर युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है मृतक युवक के पत्नी का पोस्टमार्टम नियम के अनुसार करवाया गया है जो अधिकारियो की जानकारी में है कही कोई लापरवाही नही हुई है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update