शिवाला घाट पर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हुई मां गंगा की भव्य आरती 

0
430

शिवाला घाट पर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हुई मां गंगा की भव्य आरती 

(सन्तोष कुमार सिंह )

वाराणसी:- आजादी के अमृत महोत्सव के शुभ अवसर पर शिवाला घाट पर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मां गंगा की भव्य आरती का आयोजन किया गया ।

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए धार्मिक अनुष्ठान पौरोहित्य संस्कार आयाम विभाग के काशी प्रांत प्रमुख वैदिक विद्वान के वेंकटरमण घनपाठी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर शिवाला घाट पर शनिवार को काशी के वैदिक विद्वानों द्वारा वैदिक मंगलाचरण एवं दीप प्रज्वलन के साथ मां गंगा की भव्य महाआरती की गई।।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रज्ञा प्रवाह के राष्ट्रीय संयोजक श्री जे नंदकुमार जी तथा विशिष्ट अतिथि अखिल भारतीय गौ सेवा प्रमुख अजीत महापात्रा ने भारत माता के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर पूरे शिवालाघाट को तिरंगे झण्डे और दीपों से सजाया गया था वंदे मातरम के सामुहिक गायन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

इस अवसर पर कुटुंब प्रबोधन के काशी प्रांत संयोजक डॉ शुकदेव त्रिपाठी , दक्षिण भारतीय समाज के वी एस मणि,भाऊ आचार्य टोणपे, काशीनाथ शास्त्री,चेल्ला अन्नपूर्णा प्रसाद,चेल्ला सुब्बाराव शास्त्री,चेल्ला जगन्नाथ शास्त्री,आर शिवकुमार शास्त्री,डिवाइन अस्तित्व के प्रबंध निदेशक शैलेन्द्र सिंह, पूजा दीक्षित नारायण घनपाठी, आर शंकरनारायण, बी राजेश, दयाशंकर मिश्र , राजेंद्र पाण्डेय आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन भाऊ आचार्य टोणपे एवं चक्रवर्ती विजय नावड ने किया ||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here