भदोही में रवि फसल बीमा 2021- 2022 की की आज से शुरू जिलाधिकारी द्वारा प्रचार वाहन को किया रवाना

0
257

भदोही में रवि फसल बीमा 2021- 2022 की
की आज से शुरू जिलाधिकारी द्वारा प्रचार वाहन को किया रवाना

ब्यूरो भदोही

भदोही  जनपद में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना हेतु एचडीएफसी का चयन राज्य स्तर से किया गया है। योजान्तर्गत जनपद भदोही में रबी 2021-22 हेतु गेहूॅ फसल में यह योजना लागू है। रबी में बीमा हेतु 1.5 प्रतिशत प्रीमियर दर से कृषकों को जमा करना होगा। बीमा कराने की अन्तिम तिथि 31.12.2021 तक है।

आज जिलाधिकारी महोदया आर्यका अखौरी ने कलेक्टेªट परिसर से कृषको को जागरूक करने हेतु प्रचार-प्रसार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी महोदया ने बताया कि जनपद के समस्त विकास खण्ड स्तर एवं ग्राम पंचायत स्तर पर प्रचार-प्रसार हेतु कर किसानो के बीच साउण्ड बाक्स के माध्यम से कृषको को फसल बीमा के बारे में जागरूक किया जायेगा। किसाना भाईयो से अपील है कि अधिक से अधिक मात्रा में बीमा कराकर लाभ प्रापत करें। कृषकों की जानकारी एवं समस्याओं का समाधान के लिए व्हाट्सएप नम्बर-7304524888 एवं किसान पाठशाला पुस्तिका भाग 01 के माध्यम से प्राप्त कर सकते है। इस अवसर पर उप कृषि निदेशक अरबिन्द कुमार सिंह द्वारा कृषकों को अधिक से अधिक संख्या में बीमा कराकर लाभ प्राप्त करने की अपील की गयी हैं।
इस अवसर पर श्री रवि प्रकाश अपर सांख्यिकीय अधिकारी, सहायक सांख्यिकीय अधिकारी श्रीमती हीना, जिला समन्वयक एचडीएफसी एर्गो भदोही उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here