वाराणसी जिले में आज 91 केन्द्रों पर हुए टीकाकरण

0
174

जिले में आज 91 केन्द्रों पर हुए टीकाकरण

खोजी रिपोर्टर

– प्रथम डोज ले चुके लाभार्थी ध्यान दें, कोवैक्सीन की दूसरी डोज 28 दिन बाद तथा कोविशील्ड की दूसरी डोज 84 दिन बाद अवश्य लगवाएँ
– एक सप्ताह के लिये खोले गए स्लॉट, रविवार (5 दिसम्बर) को सुबह 10 बजे से करा सकेंगे टीकाकरण
– दो स्थानों क्रमशः सिगरा स्टेडियम एवं एलटी कालेज अर्दली बाजार में डे/नाईट स्पेशल टीकाकरण केंद्र का संचालन सुबह 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक
– महिला व अंतर्राष्ट्रीय स्पेशल एक-एक केंद्र पर लगेगा टीका
– सीएमओ ने की अपील शांतिपूर्ण तरीके से उठाएं टीकाकरण का लाभ

वाराणसी, 4 दिसम्बर 2021
जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा के निर्देशन में जनपद में कोविड-19 टीकाकरण का महा अभियान सुचारु रूप से चलाया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राहुल सिंह ने बताया कि एक सप्ताह के लिए स्लॉट खोले गये हैं। लाभार्थी रविवार (5 दिसम्बर) को सुबह 10 बजे से टीकाकरण करा सकते हैं। जिले में 5 दिसम्बर को ग्रामीण क्षेत्र के 38, शहरी क्षेत्र के 31, एक-एक महिला व अंतर्राष्ट्रीय स्पेशल केंद्र, 22 टीका एक्सप्रेस तथा दो डे/नाईट स्पेशल टीकाकरण केंद्र पर टीका लगाया जायेगा।
केयर इंडिया के सहयोग से दो स्थानों क्रमशः सिगरा स्टेडियम और एलटी कालेज अर्दली बाजार में डे/नाईट स्पेशल केंद्र का संचालन किया जा रहा है। जहां लाभार्थी आन स्पॉट (उपस्थित होकर) सुबह 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक टीकाकरण करा सकते हैं।
शहरी क्षेत्र में ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण/आन स्पॉट (उपस्थित होकर) भी नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र के केन्द्रों पर ऑन स्पॉट (उपस्थित होकर) नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने ने कहा कि अधिक से अधिक लोग अपने नजदीकी ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित होकर अपना टीकाकरण कराएं। नागरिक अपनी सुविधानुसार किसी भी केंद्र पर टीकाकरण करा सकते हैं। जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं उपस्थित होकर/ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण करा सकती हैं।
सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह केंद्रों पर शांतिपूर्वक रूप से टीकाकरण का लाभ उठाएं। सभी नागरिक अपनी बारी आने पर ही टीकाकरण कराएं। उन्होंने आग्रह किया है कि सरकार द्वारा दी जा रही निःशुल्क सुविधाओं का शांतिपूर्ण तरीके से लाभ उठाएं जिससे अन्य नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here