देश प्रदेश ,आज की बड़ी खबर 

0
242

*

आज की बड़ी खबर

खोजी रिपोर्टर रोहित सेठ रवीन्द्र गुप्ता hind24tv

लखनऊ: विपक्षी विधायको द्वारा विरोध प्रदर्शन* कांग्रेस के विधायक पहुचे चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर महँगाई और ग्रह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ट्रेनी को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कर रहे विरोध प्रदर्शन, वहीं विधानसभा के बाहर सपा विधायकों का विरोध प्रदर्शन।

– *फिरोजाबाद: जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है* जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। फिरोजाबाद के टूंडला इलाके में एक युवक ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत अपनी बहन से शादी कर ली। यह बात लोगों के बीच चर्चा का विषय बना। इस बात का जब अधिकारी को पता चला तो वो भी हैरान रह गए। तो वहीं अब अधिकारियों ने युवक के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

– *जौनपुर: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज का कार्यक्रम* 11.30 बजे बदलापुर के कैडेरेपुर में करेंगे जनसभा, दोपहर 12 बजे सुजानपुर में अखिलेश करेंगे जनसभा, 1 बजे जमालपुर मछली शहर में सपा की जनसभा, 3 बजे विवेकानंद रामलीला मैदान में होगी जनसभा

– *लखनऊ: सपा नेताओं ने किया महानगर थाने पर धरना प्रदर्शन* लखनऊ नगर के महासचिव को थाने लाने से नाराज, सपा नगर अध्यक्ष समेत सैकड़ों कार्यकर्ता पहुंचे थाने, सपा नेता विवेक सोनकर को छोड़ने की कर रहे थे मांग, पुलिस ने समझा बुझाकर सपा नेताओं को वापस भेजा, लखनऊ के महानगर थाने का मामला।

– *लखनऊ: अभ्यर्थी का फ़ोन छीन कर तोड़ना चौकी इंचार्ज को पढ़ा भारी* अभ्यर्थी अभय श्रीवास्तव का मोबाइल छीनकर फेंकने के मामले में छितवापुर चौकी प्रभारी सुभाष सिंह लाइन हाजिर, पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने मंगलवार को लाइन हाजिर कर दिया। इतना ही नहीं पुलिस कमिश्नर डी के ठाकुर ने एक नया मोबाइल अभ्यर्थी को अपने आफिस में बुलाकर भेंट किया, सोमवार को शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी मांगों को लेकर चारबाग से विधानभवन की ओर प्रदर्शन करने जा रहे थे, पुलिस बल उन्हें रोकने के लिए लगा दिया गया पर किसी से अभद्रता न करने के निर्देश उच्चाधिकारियों ने दिए थे, इसके बाद भी हुसैनगंज थाने की छितवापुर चौकी प्रभारी सुभाष सिंह ने प्रदर्शन में शामिल संतकबीरनगर के अभय श्रीवास्तव समेत अन्य अभ्यर्थियों को रोका और अभद्रता करने लगे, इस पर अभय ने मोबाइल से चौकी प्रभारी का वीडियो बनाने का प्रयास किया, इस पर चौकी प्रभारी भड़क गए और उन्होंने धक्का मुक्की करते हुए अभय का मोबाइल छीनकर सड़क पर पटक दिया जिससे अभय का मोबाइल टूट गया, मामले को संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर ने चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया।

– *UP Election 2022: यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, कई बड़े ऐलान करने की तैयारी* विधान सभा की कार्यवाही सदन के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव राजभर और देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत व 11 अन्य सैन्य अफसरों-कर्मियों को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित कर दी जाएगी।

– *दिल्ली: 15 दिसंबर से शुरू हो रहा बजट पर मंथन*, आज से वित्त मंत्री बजट पूर्व परामर्श बैठकें करेंगे, बैठक वर्चुअल तरीके से वीसी के जरिये होगी बैठक

– *महाराष्ट्र: आज से* कक्षा 1 से 7 तक के खुल रहे स्कूल।

– *लखनऊ: सपा विधानमंडल दल की बैठक शुरू* बैठक के बाद चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर प्रदर्शन ,महंगाई, मंत्री ट्रेनी की बर्खास्तगी को लेकर प्रदर्शन, शिक्षक भर्ती सहित तमाम मुद्दों को लेकर प्रदर्शन।

– *दिल्ली: यूपी के बेरोजगारों के लिए AAP पार्टी करेगी ऐलान* डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया नोएडा में करेंगे प्रेस वार्ता, शाम 4 बजे मनीष सिसोदिया करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस , बेरोज़गार युवाओं के लिए महत्वपूर्ण घोषणा करेंगे

– *रायबरेली: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का 2 दिवसीय दौरा* 17,18 दिसम्बर को रायबरेली दौरे पर रहेंगे अखिलेश, 6 विधानसभाओ का करेंगे भ्रमण और करेंगे जनसभा।

– *लखीमपुर केस: SIT की रिपोर्ट से यूपी पुलिस की हुई फजीहत, पक्षपात के लग रहे आरोप* केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर अब गंभीर धाराएं लगा दी गई हैं। लखीमपुर खीरी की तिकुनिया पुलिस ने आशीष मिश्रा पर धारा 307 की जगह 279, 326 की जगह 338 और धारा 341 की जगह 304 A लगाया। तहरीर में गोली चलाये जाने का जिक्र है लेकिन, लखीमपुर खीरी पुलिस ने इसे बिल्कुल ही नज़रअंदाज कर दिया। अब SIT ने यूपी पुलिस की उस गलती में सुधार किया है और FIR के मुताबिक इल्ज़ाम की धाराएं बढ़ाई हैं।

– *दिल्ली: गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा होगा* BSF का ऊंट दल, अभी मुख्य अतिथि पर बरकरार है संशय।

– *सदनों में सवाल-जवाब* लोकसभा अध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्री को दी नसीहत- सदन में बैठकर दफ्तर न चलाएं

– *नगालैंड गोलीबारी* आदिवासी संगठनों ने लोगों से सेना के साथ सहयोग न करने को कहा।

– *दिल्ली: पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली में बढ़ी कड़ाके की ठंड* मैदानी इलाकों में गिरा पारा; न्यूनतम तापमान 8 डिग्री से नीचे पहुंचा।

– *Google: गूगल कर्मचारियों को झटका, कोरोना की वैक्सीनेशन नहीं लगवाने पर जाएगी नौकरी* सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, Google ने कहा कि वह तीन दिसंबर तक जिन कर्मचारियों ने अपने टीकाकरण का स्टेटस अपलोड नहीं किया है, उनसे संपर्क करना शुरू कर देगा।

– *बस्ती: तेनुआ गांव का व्यापारी बब्बन हुआ लापता,* बकाया पैसे लेने के लिए घर से निकला था बब्बन, महुघाट के पास लावारिस खड़ी मिली की बाइक, दो दिन बाद भी पुलिस को नही लगा सुराग, तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी, हरैया के तेनुआ का रहने वाला है व्यापारी।

– *महाराजगंज: दुबई से आया 12 लाख का सोना*, दबंगों ने हड़पा, राजस्थान के व्यक्ति ने दुबई से भेजा था 12 लाख का सोना, सोना लाने वाले ने ही सोना हड़पने की कोशिश की, दोस्तों के साथ मिलकर लाने वाले ने ही हड़पा सोना, सोना घर न पहुंचने पर पीड़ित दुबई से पहुंचा पनियरा-दबंगों ने पुलिस की मिलीभगत से किया छिनैती, मारपीट, पीड़ित ने तहरीर देकर किया कार्रवाई की मांग, SP ने मामले का खुलासा करने के लिए गठित की टीम।

– *मथुरा: करंट की चपेट में आने से व्यक्ति की दर्दनाक मौत,* कान्हा माखन स्कूल में हुई विद्युतकर्मी की मौत, विद्युतकर्मी की मौत के बाद स्कूल सवालों के घेरे में, कान्हा माखन स्कूल में ओसीबी ठीक करते समय मौत, परिजनों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ हंगामा काटा।

– *अंबेडकरनगर: गरीब महिला को नहीं मिल रहा सरकार आवास* घूस का पैसा न मिलने पर नहीं मिल रहा आवास, पीएम आवास योजना की सूची से नाम किया बाहर, प्रधान पर 10 हजार की घूस मांगने का आरोप, राजस्व,विकास विभाग ने लगाई अलग-अलग रिपोर्ट, लेखपाल की रिपोर्ट में महिला की दयनीय हालत-विकास विभाग की रिपोर्ट में महिला के पास पक्का मकान, भीटी विकास खण्ड के परवर भारी गांव का मामला।

– *दिल्ली: 15 दिसंबर से शुरू हो रहा बजट पर मंथन*, आज से वित्त मंत्री बजट पूर्व परामर्श बैठकें करेंगे, बैठक वर्चुअल तरीके से वीसी के जरिये होगी बैठक

– *इटावा: बकेवर थाना क्षेत्र के अंतर्गत* NH2 के समीप कंचन गैस गोदाम के सामने ट्रक और फोर व्हीलर में टक्कर एक की मौत। मारुति सुजुकी की स्विफ्ट वीडीआई, गाड़ी नंबर DL9CS8079।

– *दिल्ली: कांग्रेस ने आज सुबह 10.30 बजे संसद के CPP ऑफिस में अपने लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई* संसद में शीतकालीन सत्र चल रहा है। शीतकालीन सत्र के बीच कांग्रेस ने सरकार लखमीपुर हिंसा और दूसरे अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए कांग्रेस पार्टी ने आज संसद में सीपीपी कार्यालय में अपने लोकसभा सांसदों की संसद भवन में बैठक बुलाई. न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

– *मध्यप्रदेश: RTO की कार्रवाई तेज, बिना परमिट के ऑटो वाले हो जाएं सावधान, पड़ सकता है भारी* जिले में बिना परमिट के सड़कों पर घूम रहे ऑटो चालकों पर RTO की कार्रवाई तेज (RTO action on auto drivers) हो गई है। इसे लेकर खुद सन्तोष मालवीय मैदान में उतरे हैं।

– *UP Election 2022: बसपा ने प्रतापगढ़ सीट पर खेला ‘ब्राम्हण कार्ड’, इनको बनाया उम्मीदवार* UP Assembly Election 2022: यूपी चुनाव में अकेले ताल ठोक रही बसपा ने एक बार फिर प्रतापगढ़ विधानसभा सीट पर ब्राम्हण कार्ड खेला है।

– *गाजियाबाद: एक ही परिवार के 4 सदस्यों समेत छह कोरोना संक्रमित*
कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने देश में दस्तक दे दी है। ओमिक्रोन वेरिएंट केस देश में आने के बाद केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों की चिंता भी और बढ़ गई है। इस बीत उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और नोएडा जिले में कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए है। कोरोना के नए केस सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

– *मुजफ्फरनगर: BKU अध्यक्ष नरेश टिकैत का जन्मदिन आज* 🎂बालियान खाप 84 के चौधरी भी है नरेश टिकैत, नरेश टिकैत के 58वें जन्मदिन पर कार्यक्रम,हडौली में शांति सद्भाव पुरस्कार कार्यक्रम होगा,किसान, राजनीतिक लोग दे रहे टिकैत को बधाई।383 दिन बाद राकेश टिकैत भी पहुंच रहे हैं घर, जन्मदिन, राकेश के आगमन पर सिसौली में खुशी

– *दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में* आज कैबिनेट की बैठक, 1 बजे संसद भवन परिषद में होगी कैबिनेट की बैठक।

– *जिनको बुलाया गया था वे सभी आए थे* 12 निलंबित सांसदों के निलंबन को रद्द कराने के लिए क्या कदम उठाए जाएं, इसपर चर्चा हुई: *कल सोनिया गांधी के साथ विपक्ष की बैठक में TMC के शामिल न होने पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे*

– *नोएडा: नगर पालिका EO और पालिका अध्यक्ष के बीच मारपीट* शादी समारोह में दोनों पक्ष के बीच जमकर मारपीट,EO को गम्भीर चोटें आईं, अस्पताल में कराया भर्ती,नगर पालिका अध्यक्ष पक्ष के लोग भी बुरी तरह घायल। EO केके भड़ाना पालिका अध्यक्ष के बीच चल रहा विवाद,सेक्टर 24 थाना क्षेत्र के नेहरू कला केंद्र की घटना।

– *डॉगकॉइन क्रिप्टोकरेंसी का इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 0.182952 डॉलर (13.93 रुपये) का चल रहा है* इसमें इस वक्त 16.85 फीसदी की तेजी है। बीते चौबीस घंटे के दौरान डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी की अधिकतम कीमत 0.22 डालर (16.79 रुपये) और न्यूनतम कीमत 0.16 डॉलर (11.80 रुपये) रही है। जहां तक रिटर्न की बात है तो बीते एक साल में डॉगकॉइन ने 3,729.15 फीसदी का रिटर्न दिया है।

– *चीन की हाइपरसोनिक मिसाइल भारत के लिए बन सकती है चुनौती, राजनाथ सिंह बोले- हमें भी ऐसे हथियारों की ज़रूरत*
हाल ही में अमेरिकी संसद की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें इस बात का खुलासा किया गया था कि भारत उन चुनिंदा देशों की श्रेणी में शामिल है जो मैक-7 स्पीड की रफ्तार से दौड़ने वाली हाइपरसोनिक मिसाइल तैयार कर रहा है।

– *ऑस्ट्रेलिया: प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन कोरोना पॉजिटिव* सिडनी के एक स्कूल में हुए समारोह में हुए थे शामिल

रोहित सेठ
[15/12, 1:31 PM] रोहित भइया: *उत्तर प्रदेश:→आज ग्राम प्रधानों को बड़ा उपहार देंगे सीएम योगी, यूपी के गांवों में विकास कार्य तेजी से करने पर जोर, गांवों में बने पंचायत भवनों का लोकार्पण करेंगे CM, ग्राम सचिवालयों का शुभारंभ भी करेंगे मुख्यमंत्री योगीश्रेष्ठ कार्य करने वाली पंचायतों को पुरस्कृत करेंगे योगी, प्रधानों के वित्तीय अधिकार बढ़ाने का कर सकते हैं ऐलान, वृंदावन कॉलोनी के डिफेंस एक्सपो मैदान में आयोजन_*

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here