शीनगर:आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सरपतही में लगा पंडित दिन दयाल आरोग्य पशु मेला के के शर्मा गोरखपुर मंडल से

0
444

शीनगर:आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सरपतही में लगा पंडित दिन दयाल आरोग्य पशु मेला के के शर्मा गोरखपुर मंडल से

आरोग्य मेला में पशुओं की हुई निशुल्क चिकित्सा। पशुपालन विभाग के तरफ से आरोग्य पशु मेला का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में भाजपा मंडल अध्यक्ष महेश रौनियार ने मेला का उद्घाटन किया।

कुशीनगर। विशुनपुरा ब्लाक अंतर्गत ग्राम सभा सरपताही में पशु मेला का उद्घाटन करते हुए भाजपा मंडल अध्यक्ष महेश रौनियार ने कहा कि गुरुवार को आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय आरोग्य पशु मेला में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्प अर्पित की और पशुओं के माला पहनाकर पूजा किया और पशुओं का इलाज हुआ। इस दौरान 285 पशुओं का परीक्षण पशुपालकों को निशुल्क दवाएं दी गई।

अपने पशु की नस्ल को ध्यान से चुने,अपने पशुओं को अच्छे पोषण वाला ही आहार दे,अपने पशुओं का आवास स्वच्छ व साफ सुथरा रखे,अपने पशुओं के लिए समुचित पानी की ब्यवस्था करे मण्डल अध्यक्ष ने सरकार के उपलब्धियो गिनाते हुए कहा कि बर्तमान सरकार द्वारा पशुपालन के क्षेत्र में निवेश लाने के लिए केंद्र सरकार 9800 करोड़ रुपये देगी जिससे दस करोड़ किसानो को फायदा होगा।मेले का संचालन कर रहे पशुधन प्रसार अधिकारी सुबोध कुमार सिंह ने कहा कि पशु के स्वास्थ्य का अच्छे से ख्याल रखे ,पशु की नियमित रूप से डॉक्टर से जांच कराते रहे,अपने पशु को अच्छा मुनाफा होने पर ही बेचे व पशु उत्पादकों में मिलावट न करे।

आरोग्य पशु मेले में पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ सुबोध कुमार सिंह पशुधन प्रसार अधिकारी आशिक अली,, डॉ इंद्रजीत त्रिपाठी,
फार्मासिस्ट अशोक प्रसाद,

चतुर्थ श्रेणी अभिराज गिरी, पशु मित्र रमेश गुप्ता, राजाराम बिट्टू, पवन कुमार, राजकिशोर, मुकेश गुप्ता,के उपस्थिति में मुख्य अतिथि द्वारा पशुपालक मथुरा शर्मा,महन्थ दुबे,विवेक शर्मा,गुड्डू,सीताराम व अवधेश यादव आदि को प्रमाण पत्र व पशुओं को बुखार मिनिरल पाउडर दस्त आदि की दवाएं वितरित किया गया। जिसमें प्रमुख रुप से भाजपा मंडल उपाध्यक्ष अनिल कुमार राय मंडल मंत्री बालदीश शर्मा मंडल उपाध्यक्ष राजेश शर्मा युवा मोर्चा के रितेश दुबे प्रधान प्रतिनिधि अजय धर दुबे आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here