कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव में हवाई फायरिंग, हवाई फायरिंग में 2 वकीलों को लगी गोली

0
382

कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव में हवाई फायरिंग, हवाई फायरिंग में 2 वकीलों को लगी गोली

ब्यूरो रिपोर्ट कानपुर सतीश

अधिवक्ता के गोली लगने की जानकारी के बाद सैकड़ों अधिवक्ता अधिवक्ता हैलट पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। इसके चलते हैलट में आधा दर्जन से अधिक थानों के फोर्स के साथ आरआरएफ (रैपिड रिस्पांस फोर्स) तैनात करनी पड़ा।

कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव में हवाई फायरिंग, हवाई फायरिंग में 2 वकीलों को लगी गोली,  1 वकील की हालत गंभीर, हैलेट हॉस्पिटल रेफर, पुलिस फोर्स, आलाधिकारी पहुंचे हैलेट हॉस्पिटल।

कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव में मतदान के दौरान हुए हंगामे और बवाल के बाद एल्डर्स कमेटी ने मतदान को स्थगित कर दिया। इसके करीब आधे घंटे बाद तोप गेट के बगल में कुछ अधिवक्ताओं के बीच चुनावी चर्चा के दौरान संदिग्ध हालात में गोली चल गई, जो एक के हाथ से छूते हुए दूसरे अधिवक्ता गौतम दत्त (30) के पेट में जा धंसी।

गंभीर हालत में गौतम को हैलट में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। गौतम की अधिवक्ता चाची संगीता द्विवेदी ने कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में चुनावी रंजिश में गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है। उधर, बार एसोसिएशन के चुनाव में दोबारा मतदान कराया जाए या फिर मतगणना इस पर एल्डर्स कमेटी शनिवार को फैसला लेगी।
शुक्रवार शाम करीब साढ़े चार बजे हंगामे के कारण एल्डर्स कमेटी ने मतदान स्थगित कर दिया, तब तक 79 प्रतिशत मतदान हो सका था। शाम पांच बजे तोप गेट के पास स्थित अनवरगंज के फूलवाली गली निवासी अधिवक्ता गौतम दत्त के चैंबर के बाहर कुछ अधिवक्ता चुनाव पर चर्चा कर रहे थे। वह भी उसमें शामिल थे।
इस बीच संदिग्ध हालात में एक गोली चली जो बार के पूर्व संयुक्त मंत्री शिवकुमार पांडे उर्फ मेजर के दाहिने हाथ के पंजे से छूते हुए गौतम दत्त के पेट में जा धंसी। घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया। गोली पेट के निचले हिस्से में दाहिनी ओर लगने से वह बेहोश हो गए। साथी अधिवक्ता उन्हें उर्सला ले गए, जहां से उन्हें हैलट रेफर कर दिया गया।
हैलट में इलाज के दौरान गौतम दत्त की मौत हो गई। गोली किसने चलाई अधिवक्ता ये नहीं बता सके। इधर, वारदात के बाद फोर्स संग मौके पर पहुंचे डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने फोरेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य एकत्रित किए। गोली तमंचे से चली या पिस्टल से इसका पता नहीं चल सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here