#Today Top News Read Now आज की प्रमुख खबरें पढ़िए दिन रविवार

0
284

समाजवादी विजय यात्रा का आठवां चरण,21 दिसंबर को विजय यात्रा का 8वां चरण,मैनपुरी से एटा जाएगी विजय रथ यात्रा,28 दिसंबर को विजय यात्रा का 9वां चरण ,उन्नाव जिले में विजय यात्रा का 9वां चरण।
झाँसी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का कल आगमन

कल 1 बजे झांसी पहुंचेंगे राजनाथ सिंह,जन विश्वास यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे,पॉलीटेक्निक कॉलेज मैदान में कार्यक्रम।
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर फ्री सेवा अब समाप्त हो गई है। 21 दिसंबर से यहां टोल चालू हो जाएगा। अगले 48 घंटे में सभी टोल प्लाजा पर टोल दरें फीड कर दी जाएंगी। मेरठ से दिल्ली जाने पर चार पहिया वाहन को 140 रुपये देने होंगे।
अमृतसर

आज शाम को एक लड़के ने दरबार साहब में गुरुग्रंथ साहिब से बेअदबी करने की कोशिश की। काबू करके उसे बाहर लाया गया, संगत के लोगों के साथ हुई मारपीट में उसकी मौत हो गई।उसके शव को सिविल अस्पताल भेज दिया है।
प्रतापगढ़

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल का कल आमगन,सदर विधानसभा में जनसभा करेंगे संबोधित,कांधरपुर बाजार के मेला ग्राउंड में जनसभा।
रोहतास नगर- सामुदायिक भवन की शुरुआत, सांसद मनोज तिवारी ने किया उद्घाटन, 4 मंजिला सामुदायिक भवन में कई सुविधाएं मल्टीनेशनल पार्किंग की भी व्यवस्था।
बिजनौर

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का कल आगमन,कल दोपहर 2 बजे नगीना पहुंचेंगे असदुद्दीन ओवैसी,मेंठहरी चुंगी के पास जनसभा को करेंगे संबोधित,वंचित समाज रैली को संबोधित करेंगे ओवैसी।
लखनऊ

जगत नारायण यादव समाजवादी पार्टी में शामिल,शिक्षक संघ यूपी के पूर्व महामंत्री है जगत नारायण,प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सदस्यता दिलाई।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का रायबरेली दौरा कल

प्रियंका गांधी महिलाओं से करेंगी शक्ति संवाद ,रायबरेली के रिफॉर्म क्लब में होगा कार्यक्रम।
लखनऊ

मौसम विभाग ने शीतलहर की चेतावनी जारी की,अगले दो दिनों तक शीतलहर चलने की संभावना,पारे में हुई गिरावट के चलते चलेगी शीतलहर,मेरठ सबसे ठंडा जिला,न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस ,राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान हुआ आधालखनऊ में 11KM/H की रफ्तार से चल रही हवा,पश्चिमी हवाओं ने बढ़ाई उत्तर प्रदेश में ठंड।
अखिलेश यादव का दो दिवसीय रायबरेली दौरा समाप्त,रतापुर चौराहे के पास विजय यात्रा का समापन ,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रवाना हुए,अखिलेश यादव लखनऊ के लिए रवाना।
हाथरस

मासूम बच्ची से दुष्कर्म और हत्या का मामला,दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को फांसी की सजा,कोर्ट ने 50 हजार रुपये की अर्थदंड भी लगाया,जज प्रतिभा सक्सेना ने फांसी की सजा सुनाई,थाना कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र का मामला।
गोरखपुर

पुलिस ने व्यक्ति के हत्या का किया खुलासा,हत्या के 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार,मुख्य अभियुक्त राकेश और हनुमान गिरफ्तार,आरोपियों ने ईंट से कूंचकर की थी हत्या,शव को बगीचे में फेंक दिए थे आरोपी,राजघाट क्षेत्र से हुई आरोपियों की गिरफ्तारी।
सीएम योगी का मथुरा दौरा कल

तैयारियों को लेकर मंत्री श्रीकांत शर्मा ने की बैठक,कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ की बैठक,जन विश्वास यात्रा को रवाना करेंगे सीएम योगी,रामलीला ग्राउंड में जनसभा को करेंगे संबोधित।
जौनपुर

पेशी पर जा रहे 2 आरोपी भागे,पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा,दूसरा फरार,जफराबाद रेलवे क्रासिंग बंद होने से भागे आरोपी,चंदवक पुलिस ने आरोपियों को किया था अरेस्ट।
जौनपुर
जिलाधिकारी मनीष वर्मा एसएसपी अजय सहनी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव- 2022 को सकुशल सम्पन्न कराने के दृष्टिगत पुलिस लाइन्स, सभागार में अपर पुलिस अधीक्षक नगर / ग्रामीण, समस्त क्षेत्राधिकारी व समस्त प्रभारी निरीक्षक/ थानाध्यक्ष की मीटिंग ली गयी एवं आवश्यक आदेश निर्देश दिये गयें।
दिल्ली: विदेश मंत्री एस. जयशंकर और कज़ाकिस्तान के विदेश मंत्री मुख़्तार तिलुबर्दी तीसरी भारत-मध्य एशिया संवाद के लिए पहुंचे।
अम्बेडकर नगर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा आज है। जन विश्वास यात्रा को रवाना करेंगे। अवध क्षेत्र के सभी जिले में यात्रा पहुंचेगी। अकबरपुर हवाई पट्टी पर जन सभा को सम्बोधित करेंगे।
अलीगढ़

ट्रेन में महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, गाजियाबाद से वापस बिहार लौट रही थी महिला, जीआरपी ने अलीगढ़ जंक्शन पर उतारा शव, महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
उप मुख्यमंत्री डाo दिनेश शर्मा19 दिसंबर को जनपद झांसी दौरे पर रहेंगे,

उप मुख्यमंत्री 12:00 बजे झांसी में जन विश्वास यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम में माननीय केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सम्मिलित होंगे।
सुल्तानपुर- प्रेस प्रसंग में युवक की निर्मम हत्या , युवक की पीट-पीटकर हत्या की गई, दोस्त की पत्नी से था प्रेस प्रसंग, देवर ने युवक की पीटकर हत्या की, करौंदीकला के हिंदुआबाद गांव की घटना।
मौसम विभाग ने शीतलहर की चेतावनी जारी की

अगले दो दिनों तक शीतलहर चलने की संभावना

पारे में हुई गिरावट के चलते चलेगी शीतलहर

मेरठ सबसे ठंडा जिला,न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस

राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान हुआ आधा

लखनऊ में 11KM/H की रफ्तार से चल रही हवा

पश्चिमी हवाओं ने बढ़ाई उत्तर प्रदेश में ठंड।
जब देश के लिए स्वतंत्र राष्ट्र स्वप्न मात्र था तब वीर प. रामप्रसाद बिस्मिल, ठाकुर रोशन सिंह व अशफाक उल्ला खां ने काकोरी में लुटेरी विदेशी हुकूमत को ललकारकर जन-जन में स्वाधीनता की ज्वाला को पुनः प्रज्वलित किया। माँ भारती के वीर सपूतों के बलिदान दिवस पर उन्हे कोटिश नमन: गृह मंत्री
देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर धामी आज जाएंगे बागेश्वर

● 11:40 बजे मुख्यमंत्री बागेश्वर में ‘विजय संकल्प यात्रा कुमाऊँ’ का शुभारंभ करेंगे,

● 3:30 बजे मुख्यमंत्री देहरादून पहुंचेंगे,

● मुख्यमंत्री आवास पर शासकीय कार्य पूरा करेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी।
दिल्ली के सफदरजंग इलाके में आज सुबह न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज़ किया गया।
CM योगी आज महायोगी गुरु गोरक्षनाथ की पावन नगरी गोरखपुर में गोरखपुर विकास प्राधिकरण की ₹955 करोड़ की 326 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री जी इस अवसर पर 1,261 दिव्यांग बच्चों को सहायक उपकरण भी वितरित करेंगे।

समय: 05:00 बजे
रायबरेली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का रायबरेली दौरा आज, प्रियंका गांधी महिलाओं से करेंगी शक्ति संवाद, रायबरेली के रिफॉर्म क्लब में होगा कार्यक्रम।
लखनऊ

BSP का मंडल स्तरीय जनसभा का आयोजन, आज सतीश चंद्र मिश्रा का मोहनलालगंज में कार्यक्रम, सुरक्षित विधानसभा सीटों की समीक्षा कर रहे सतीश मिश्रा, मोहनलालगंज काशिवर इंटर कॉलेज में 11 बजे कार्यक्रम।
यूपी CM योगी आदित्यनाथ- ‘देश की आजादी के लिए अलग-अलग समय व विभिन्न स्थानों पर भारत के महापुरुषों और क्रांतिकारियों ने निरंतर प्रयास किए हैं। 1857 में आजादी के लिए एक सामूहिक प्रयास हुआ था’
गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत गोवा लिबरेशन डे पर पणजी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने गोवा के लिए लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और सशस्त्र बलों के कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
वित्त मंत्रालय के निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग में सचिव तुहीन कांत पांडे ने जानकारी दी है कि पवन हंस के विनिवेश के लिए वित्तीय बोलियां प्राप्त हुई हैं।
बुलंदशहर

दुष्कर्म के विरोध में महिला का गला रेतने का मामला

घायल पीड़ित महिला की इलाज के दौरान मौत,महिला की मौत से स्थानीय लोगों में भारी रोष,महिला के साथ बेखौफ दरिंदे ने दिखाई थी हैवानियत,कोतवाली जहांगीराबाद के गांव भोपुर का मामला।
देश में 134 लोग ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 8 नए मरीजों की पुष्टि

दिल्ली में 22 लोग ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित

गाजियाबाद में ओमिक्रॉन के 2 मरीजों की पुष्टि
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर अब लगेगा टोल

25 दिसंबर से फ्री सफर करने पर लगेगा ब्रेक,अभी तक ट्रैफिक बिना टोल के ही चल रहा था,अब इस रूट पर चलने के लिए कीमत देनी होगी ,65 पैसे/किमी के हिसाब से भुगतान करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here