कर्नलगंज में गरीब बच्चों की मदद के लिये आगे आये किन्नर समाज ने मुहैया कराई पाठ्य सामग्री

0
219

कर्नलगंज, गोंडा – स्थानीय क्षेत्र में किन्नर समाज के लोगों ने सोमवार को कर्नलगंज में मानवता का जो सन्देश दिया वह बहुत ही सराहनीय व अनुकरणीय है। मालूम हो कि चाँदनी फाउंडेशन लखनऊ द्वारा सोमवार को कर्नलगंज कस्बे में संचालित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पहुँचकर गरीब बच्चों को पाठ्य सामग्री मुहैया करायी एवं ऐसे बच्चों की मदद के लिये समाज के लोगों से आगे आने का आवाह्न किया।

किन्नर समाज के चाँदनी फाउंडेशन ने स्कूल में बच्चों को किताब,पेंसिल, पेन,स्वेटर व गर्म कपड़े वितरित किया तथा मौजूद बच्चों को आशीर्वाद देकर उनके सुनहरे भविष्य की कामना की।किन्नर समाज का नेतृत्व कर रहीं चांदनी का कहना है कि गरीब परिवार के बच्चों की कोविड-19 की वजह से बीते 2 वर्षों से पढ़ाई ठीक से नहीं हो पाई है,ऐसे में उनका उत्साहवर्धन करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि गरीब बच्चों की शादी में भी उनका अहम योगदान रहेगा।

वहीं पढ़ाई के साथ ही गरीब बच्चों को आगे बढ़ाने में किन्नर समाज का हमेशा योगदान रहा है। उन्होंने समाज के लोगों से भी अपील की कि ऐसे बच्चे जिनकी पारिवारिक स्थिति ठीक नहीं है उनकी मदद के लिये आगे आयें। इस मौके पर किन्नर समाज से चांदनी उनके साथ उनके चेले मोहिता,अंशिका, प्रिया, नंदा तथा सुनाया आदि लोगों ने बच्चों को पठन-पाठन सामग्री वितरित की।

इस दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार सिंह,रेशमा सिद्दीकी,नीतू सिंह,प्रदीप मौर्य,शालू श्रीवास्तव तथा अर्हत जहाँ समेत स्टाफ के अन्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here