गोंडा कर्नलगंज न्यूज़- कोतवाली पुलिस के पुलिसिया उत्पीड़न से त्रस्त पीड़ित ने कप्तान से लगाई गुहार ।

0
210

गोण्डा – जनपद के कोतवाली कर्नलगंज अन्तर्गत ग्राम सकरौरा ग्रामीण के मजरा जानकी पुरवा निवासी अमित मिश्रा ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर कर्नलगंज कोतवाली पुलिस के पुलिसिया उत्पीड़न से निजात दिलाने की गुहार लगाई है।

कप्तान से की गई शिकायत में पीड़ित द्वारा कहा गया है कि उसके दरवाजे के सामने की भूमि को लेकर उसके परिवार व गांव के कुछ लोगों के बीच विवाद चल रहा है। उसी भूमि में एक हरा भरा नीम का वृक्ष लगा था। जिसे काटने के लिये दबंगो ने तथ्य छिपाकर वन विभाग से परमिट बनवा लिया और एक सप्ताह पूर्व नीम के वृक्ष को काटने लगे।

पीड़ित के दादा ने कोतवाली में तहरीर दिया जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वृक्ष की कटान बन्द करवा दी।

शनिवार को दबंग पुनः नीम के वृक्ष को काटने लगे। उसके परिवार वालों के मना करने पर आमादा फौजदारी हो गये। अमित ने बताया कि उसके चाचा के लड़के ने उच्चाधिकरियों से दूरभाष पर शिकायत किया जिससे पुलिस मौके पर गई और दोनों पक्षों को कोतवाली ले आई।

पीड़ित ने बताया कि उसका एक मकान ग्राम कर्नलगंज ग्रामीण के मजरा मेंहदीहाता में भी है,जहां वह अपनी माँ व छोटे भाई के साथ रह रहा है। जहां पुलिस उसके घर पहुंची और उसे भी कोतवाली लेकर चली गई। आरोप है कि कोतवाल ने उसे धमकी दिया कि यदि वृक्ष काटने में अवरोध उत्पन्न किया तो परिवार के सभी सदस्यों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दूंगा।

अमित ने बताया कि वृक्ष काटने व विवादित भूमि से उसका कोई मतलब नही है। फिर भी पुलिस उसे व उसके छोटे भाई अमन मिश्रा को परेशान कर रही है।

उसने पुलिसिया उत्पीड़न से निजात दिलाने की मांग की है। उक्त संबंध में जानकारी हेतु कोतवाल प्रदीप कुमार सिंह से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here