5/1/2022 जनवरी- आज #बुधवार सुबह की देश राज्यों से बड़ी खबरें। Today Big Breaking News

0
137

1 त्रिपुरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया।

2 पहले यहां भ्रष्टाचार की गाड़ी रुकने का नाम नहीं लेती थी और विकास की गाड़ी पर ब्रेक लगा हुआ था। पहले जो यहां सरकार थी उसमें त्रिपुरा के विकास का न विजन ता न ही उनकी नीयत थी, गरीबी और पिछड़ेपन को त्रिपुरा के भाग्य के साथ चिपका दिया गया था: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

3 बिना वैक्सिनेशन वाले स्टाफ की रेल भवन में एंट्री हुई बंद, कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेल मंत्रालय का कदम।

4 कांग्रेस का भविष्य पंजाब में ही नहीं बल्कि देश में डूबा हुआ है और उसका कारण कांग्रेस खुद है क्योंकि कांग्रेस ने लोगों के आकांक्षाओं को पूरा नहीं किया और उनकी आंतरिक राजनीति भी बहुत खराब है: केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी

5 तेलंगाना में के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में गैर-प्रजातांत्रिक तरीके से सरकार चल रही है। पिछले 2 दिनों में जो हुआ, ये प्रजातंत्र की हत्या है। एक तरह से तानाशाही है। ये सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है, यहां वंशवाद चल रहा है: जे.पी. नड्डा

6 पंजाब: फिरोजपुर में पीएम मोदी की रैली आज, 42750 करोड़ रुपये की देंगे सौगात, किसान संगठन के साथ नहीं बनी बात।

7 सिद्धू की जुबान न कर दे सियासी नुकसान, पंजाब के कांग्रेस नेताओं ने आलाकमान से लगाई गुहार।

8 NEET PG काउंसलिंग: सुप्रीम कोर्ट में EWS आरक्षण के संबंध में सुनवाई आज, केंद्र के आग्रह पर बनी सहमति।

9 मंगलवार को महाराष्‍ट्र में कोविड-19 के 18,466 नये मामले सामने आये जबक‍ि इस महामारी ने 20 लोगों की जान ले ली। अकेले मुंबई में ही 10,860 नये मामले सामने आये हैं।

10 राजस्थान में 1137 नए मरीज मिले, जयपुर में सबसे ज्यादा 745 केस, हाईकोर्ट में 14 जनवरी तक होगी वर्चुअल सुनवाई।

11 यूपी में कोरोना: योगी सरकार ने बढ़ाई सख्ती, नाइट कर्फ्यू अब रात 10 से सुबह 6 बजे तक, शादी में मेहमानों की संख्या भी हुई कम।

12 कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच, बिहार में लगा नाइट कर्फ्यू, स्कूलों को भी बंद करने के आदेश।

13 SBI के ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है। SBI IMPS के जरिए 5 लाख रुपये तक का पेमेंट इंस्टैंटली कर सकेंगे। पहले यह सीमा 2 लाख रुपये थी। इतना ही नहीं डिजिटल तरीके से आईएमपीएस के जरिए 5 लाख रुपये तक ट्रांसफर करने पर कोई शुल्क नहीं देना होगा। एसबीआई के ये निर्देश 1 फरवरी से लागू होंगे।

14 दूसरे दिन शार्दुल ठाकुर ने झटके 7 विकेट, भारत ने ली 50+ रन की लीड; पुजारा-रहाणे को दिखाना होगा दम,इससे पहले भारत ने पहली पारी में 202 रन और दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाए थे।

15 कोरोना के कारण BCCI ने रणजी ट्रॉफी, कर्नल CK नायडू और सीनियर महिला T20 लीग को स्थगित किया।

सोना + २३४= ४७,९५०
चांदी + ५०६= ६२,२४७

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here