31km से ज्यादा की माइलेज देने आ गई नई Maruti Dzire CNG, जानिये कितनी है कीमत

इंजन और पावर

Maruti Dzire CNG में भी इंजन वही है जोकि पेट्रोल मॉडल में देखने को मिलता है, लेकिन यहां पर पावर और टॉर्क में थोड़ा फर्क जरूर देखने को मिलता है। CNG  मोड़  पर आपको 57kW की पावर  देता है जबकि इसका टॉर्क 113 Nm मिलता है। कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।

कार की लम्बाई 3995 mm है जबकि इसकी हाईट 1515 mm है तो वहीं चौड़ाई 1735 mm है इसके अलावा गाड़ी का व्हीलबेस 2450 mm है। डिजायर के अभी तक 22 लाख से ज्यादा ग्राहक हैं।

Maruti Dzire CNG मारुती  एक किलो CNG में 31.12 km की नालेज  देने का वादा करती है। अब इस लिहाज से तो यह अपने सेगमेंट की सबसे किफायती कार भी बन चुकी है।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ( मारुति सुजुकी ) ने अपनी पॉपुलर सेडान कार डिजायर (Dzire) को लॉन्च कर दिया है। भारत में इस कार का काफी लम्बे समय से इन्तजार किया जा रहा है  फैक्ट्री फिटेड  सी अन जी   में आने से  न्यू   डिजायर अब ज्यादा किफायती सेडान कार भी बन चुकी है 

और कंपनी को उम्मीद है कि यह कार बिक्री में बेहतर नंबर हासिल करेगी। आइये जानते हैं CNG डिजायर की कीमत से लेकर इसके फीचर्स तक के बारे में।

31 km से ज्यादा की मिलेगी माइलेज

Maruti Dzire CNG एक किलो CNG में 31.12 km की माइलेज देने का वादा करती है। अब इस लिहाज से तो यह अपने सेगमेंट की सबसे किफायती कार भी बन चुकी है। सियाज़ का सीधा मुकबला टाटा टिगोर CNG से होगा जिसे हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है।

कीमत 

Maruti Dzire CNG को VXI और ZXI वैरिएंट में उतारा है, कीमत की बात करें तो इसके Dzire CNG VXI की एक्स-शो रूम कीमत 8.14 लाख रुपये है जबकि Dzire CNG ZXI की कीमत 8.82 लाख रुपये है। आपको बता दें कि कार के डिजाइन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन पावर और टॉर्क में थोड़ा बदलाव जरूर देखने को मिलता है।

 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update