Bhadohi News:सपा विधायक के घर में फंदे पर लटकता मिला युवती का शव, पुलिस जांच में जुटी

Bhadohi News:सपा विधायक के घर में फंदे पर लटकता मिला युवती का शव, पुलिस जांच में जुटी

उत्तर प्रदेश के भदोही में समाजवादी पार्टी से सदर विधायक जाहिद बेग के घर में काम करने वाली युवती का शव फंदे से लटकता हुआ मिला है. नाजिया नाम की युवती पिछले कई सालों से विधायक के घर पर रहकर घरेलू काम करती थी. सपा विधायक जाहिद बेग भदोही विधानसभा सीट से दूसरी बार विधायक हैं. पुलिस ने सुबह करीब 9 बजे शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया था. हालांकि बाद में पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी दी.

पूरी घटना भदोही सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला मालिकाना का है. रविवार रात सपा विधायक जाहिद बेग के घर पर बचपन से काम करने वाली नाजिया नामक युवती का फांसी के फंदे से लटका हुआ शव बरामद हुआ है. जानकारी अनुसार सपा विधायक और उनका पूरा परिवार उस समय घर पर ही मौजूद था. सुबह 8 बजे मौके पर डिप्टी एसपी और SHO पहुंचे और गोपनीय तरीके से शव को कब्जे में ले लिया.

7 सालों से कर रही थी काम

पुलिस ने कार्रवाई करने के बाद शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस अधीक्षक डॉ मीनाक्षी कात्यायन ने बताया की सदर विधायक के यहां मृतका पिछले 7 सालों से रहकर घर के सारे काम करती थी.सपा विधायक और अन्य लोगों से बातचीत में पता चला है की मृतक नाजिया की मौत बीती रात ही हो चुकी थी. वो बीती रात घर के कामधाम करने के बाद लगभग 10 बजे खाना-पीना खाकर कमरे में चली गई और सुबह उसकी मौत की सूचना मिली है.

पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे

समाजवादी पार्टी के विधायक के घर का मामला होने की वजह से खबर आग की तरह पूरे जिले में फैल गई. दोपहर बाद हरकत में आई भदोही पुलिस ने फोरेंसिक जांच के साथ-साथ अन्य विधिक कार्रवाई में भी जुटी रही. मामला हाई प्रोफाइल होने से घटना स्थल पर दोपहर बाद पुलिस अधीक्षक डॉ मीनाक्षी कात्यायन और विंध्याचल मंडल मिर्जापुर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक आरपी सिंह भी पहुंचे. सभी अधिकारियों ने घंटों जांच पड़ताल की. फोरेंसिक की टीम ने मौके से सभी सबूत इकट्ठे किए.

हर पहलू पर जांच कर रही पुलिस

पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि क्षेत्राधिकारी भदोही और प्रशासनिक टीम द्वारा स्थानीय पुलिस व फील्ड यूनिट टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया जा रहा है. पुलिस इस मामले की गहनता से जांच में जुटी हुई है. घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है. पुलिस ने मामले की जांच के लिए टीम गठित की है. एसपी ने बताया कि पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर पड़ताल में जुटी हुई है।

 

 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update