नवमी पूजन के लिए सफेद फूल निकालने तालाब में उतरे किशोर समेत तीन की मौत,

नवमी पूजन के लिए सफेद फूल निकालने तालाब में उतरे किशोर समेत तीन की मौत,
आजमगढ़ : बरदह और अहरौला थाना क्षेत्र में नवमी पूजा के लिए पोखरे से फूल निकालने के दौरान किशोर समेत तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई. गोताखोरों ने काफी प्रयास के बाद शवों को तालाब के बाहर निकाला. त्यौहार के दिन मौत से परिवारों में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.पहली घटना अहरौला थाना क्षेत्र के सकरकोला गांव में हुई. शुक्रवार सुबह नवमी पूजन के लिए फूल लेने अंबेडकर के जैतपुर थाना क्षेत्र के उधवपुर के दो युवक मोनू शर्मा (22) और अमरीश मिश्रा (38) अपने एक साथी के साथ सफेद फूल लेने के लिए पोखरे के पास पहुंचे थे. फूल तोड़ने के लिए वे दोनों पोखरे में उतर गए और गहराई में पहुंच कर डूबने लगे. इस दौरान पोखरे के किनारे खड़े व्यक्ति ने शोर मचाना शुरू किया. पोखरे से गांव दूर होने के कारण लगभग आधे घंटे बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और दोनों युवकों को पोखरे से बाहर निकाला, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. सूचना मिलने पर परिजन और जैतपुर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची.
दूसरी घटना बरदह थाना क्षेत्र के पुरसुड़ी गांव की है. जहां बृहस्पतिवार रात गांव निवासी केदार विश्वकर्मा के घर ननिहाल आए सचिन विश्वकर्मा (14) पुत्र सतीश विश्वकर्मा ग्राम हनुआडीह थाना गौरा बादशाहपुर जनपद जौनपुर पोखरे में डूब गया. रात में उसकी तलाश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली. शुक्रवार सुबह पुलिस ने जौनपुर से गोताखाेरों को बुलाया कर सर्च अभियान चलाया. काफी प्रयास के बाद शव को ढूंढा जा सका. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.
प्रतिमा छोड़, हटाई गई सजावट : आजमगढ़ जिले के बरदह थाना क्षेत्र में ननिहाल में आए सचिन के दरवाजे पर ही दशहरे के पर्व पर दुर्गा प्रतिमा की स्थापना की गई थी. सचिन की मौत के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने प्रतिमा के आसपास की सजावट हटा दी. हालांकि वहीं प्रतिमा स्थापित है. दशहरे के बाद प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा.एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि अहरौला थाना क्षेत्र के सकरकोला गांव में दो लोगों की पोखरे में डूबने से मौत हो गई थी. दोनों लोग अंबेडकर नगर के रहने वाले थे. बरदह थाना क्षेत्र के पुरसुड़ी गांव में किशोर की मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update