Jaunpur news:एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू के खिलाफ आरोप तय पूर्व सांसद ललई,धनंजय समेत 35 पर दर्ज कराया था एफ आई आर

0
105

एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू के खिलाफ आरोप तय

पूर्व सांसद ललई,धनंजय समेत 35 पर दर्ज कराया था एफ आई आर

जौनपुरlखुटहन उपद्रव मामले में एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू के खिलाफ लूट हत्या के प्रयास,आगजनी समेत अन्य धाराओं में विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए कोर्ट ने आरोप तय कर लिया।शाषकीय अधिवक्ता लाल बहादुर पाल के प्रार्थना पत्र पर कोर्ट ने पूर्व सांसद कुंवर हरिवंश सिंह को कोर्ट ने गवाही के लिए 7 जुलाई को तलब किया है।मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह,ललई यादव व अन्य के खिलाफ पिछली तिथि पर आरोप तय हुआ था।
प्रतापगढ़ के पूर्व सांसद कुंवर हरिवंश सिंह ने पूर्व सांसद शैलेंद्र यादव ललई,धनंजय,बृजेश सिंह प्रिंसू समेत 35 के खिलाफ 6 नवंबर 2017 को एफआईआर दर्ज कराया था कि ब्लाक प्रमुख सरजू देवी यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर प्रशासन द्वारा खुटहन ब्लाक के परिसर में प्रस्ताव पर परिचर्चा होना था।वे अपनी बहू नीलम ब्लाक प्रमुख के साथ वहां जा रहा था।

खुटहन ब्लाक के समीप जौकाबाद गांव पहुंचा तभी सभी आरोपित 400 से 500 लोगों के साथ उनकी गाड़ी के सामने आ गए।ललई के ललकारने पर धनंजय,प्रिंसू व नवीन सिंह जान से मारने की नियत से फायरिंग करने लगे।वादी जान बचाकर गाड़ी में छुप गया।

आरोपितों ने वादी की गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दिया। वादी दूसरी गाड़ी से ब्लॉक की तरफ भागा। इस गाड़ी पर भी आरोपियों ने अंधाधुंध फायरिंग किया।पहली गाड़ी को जला कर 15-16 लाख रुपए का नुकसान कर दिया।अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिया।क्षेत्र पंचायत सदस्यों को भी जान से मारने की नियत से गाड़ियों से खींचने लगे। जिससे वे लोग मतदान स्थल पर न पहुंच सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here