आज की ताजा खबरें 10-12-2021 टॉप खबरें देखिये!

0
340

पत्रकार – सतीश कुमार मौर्या

ट्रेनी सब इंस्पेक्टर लक्ष्मी ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर की आत्महत्या 

दरभंगा: महिला ट्रेनी सब इंस्पेक्टर लक्ष्मी ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की, यूनिवर्सिटी थाने के श्यामा मंदिर में थाना आवास में की खुदकुशी, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सिटी एसपी अशोक कुमार, सुपौल जिले की निवासी थी लक्ष्मी।

 

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दी श्रद्धांजलि 

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी।

69 हजार शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का प्रदर्शन
लखनऊ- 69 हजार शिक्षक भर्ती से जुड़े अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, आज बीजेपी दफ्तर पर प्रदर्शन कर सकते अभ्यर्थी, कुछ देर में बीजेपी कार्यालय पर प्रदर्शन कर सकते हैं।

दागी वकीलों की गिरफ्तारी शुरू

उत्तरप्रदेश– हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ के सख़्त रुख के बाद दागी वकीलों की गिरफ्तारी शुरू- आज लखनऊ में दो वकील जेल भेजे गये- अभिषेक सिंह और एतमाद हसन जेल गये..कोर्ट ने वकीलों के खिलाफ विचाराधीन मुकदमों पर सुनवाई करते हुये कहा था कि-कुछ कलंकित वकीलों के कारण पेशे को बदनाम नहीं होने दिया जा सकता,कुछ वकीलों का संगठित समूह धन उगाही,मनी लॉन्ड्रिंग, ब्लैकमेलिंग आदि में लिप्त है,वकालत के पेशे को बदनाम करने की इजाज़त नहीं दी जा सकती..कोर्ट के सख्त रुख के बाद लखनऊ पुलिस हरकत में आ गयी है..HC ने DJ लखनऊ से भी दागी वकीलों की लिस्ट तलब की है !! अगली तारीख़-13 दिसम्बर !!

 

ओमिक्रोन संक्रमित 9 मरीज हुए ठीक

दिल्ली – ओमिक्रोन संक्रमित 9 मरीज ठीक हुए,जयपुर में ओमिक्रोन संक्रमित सभी 9 मरीज़ ठीक,सभी मरीज़ जयपुर के RUHS अस्पताल में भर्ती थे,सभी 9 मरीजों की दोनों रिपोर्ट निगेटिव आई,सभी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया,सभी को 7 दिन होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई।

 

लखनऊ – सूचना अधिकारी दिनेश कुमार सिंह का निधन, ह्रदय गति रुकने से दिनेश कुमार सिंह का निधन, गृह विभाग मीडिया सेल में तैनात थे दिनेश सिंह, 45 साल की उम्र में दिनेश कुमार सिंह का निधन।

अकबरपुर – वायरल वीडियो प्रकरण में थाना प्रभारी लाइन हाज़िर किए गए!

अग्रेतर कार्यवाही हेतु अपर पुलिस अधीक्षक को जाँच सौंपी गई। कानपुर के ADG Zone ने वायरल वीडियो का लिया सख्त संज्ञान प्रकरण की तत्काल जाँच कर दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का दिया निर्देश। अस्पताल कैंपस में प्रदर्शन कर रही भीड़ पर पुलिस की लाठीचार्ज के दौरान घटित हुई यह शर्मनाक घटना। जनपद कानपुर देहात के अकबरपुर थाना कोतवाली क्षेत्र का मामला गोद में बच्चा लिए हुए व्यक्ति पर पुलिस कर्मियों की बर्बरता के वायरल वीडियो से शासन तक मचा हडकंप।

 

 

अमेरिका में किशोरों को भी अब लगेगा वैक्‍सीन का बूस्‍टर डोज

FDA ने कहा कि उसने फाइजर इंक (PFE.N) और बायोएनटेक एसई के टीके के आपातकालीन इस्‍तेमाल के प्राधिकरण में संशोधन किया है, ताकि 16-17 साल आयु वर्ग के युवाओं को वैक्‍सीन की दूसरी डोज के कम से कम छह महीने बाद तीसरा शॉट मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here