Today Top News In Hindi आज की बड़ी खबर देखिये हिंदी में!

0
172

➡ दिल्ली- गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा, मंच पर कीर्तन और अरदास की तैयारी शुरू, गाजीपुर बॉर्डर पर 11 बजे से कीर्तन और पाठ, शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी, शाम से किसान गाजीपुर बॉर्डर से वापसी शुरू करेंगे।

➡ दिल्ली- गाजीपुर बॉर्डर पर बोले किसान नेता राकेश टिकैत, 15 दिसंबर से किसानों की वापसी शुरू होगी- टिकैत, अभी किसानों ने अपना सामान बांधना शुरू किया- टिकैत, आंदोलन से बहुत कुछ सीखने को मिला है – टिकैत, हैदराबाद में तेलंगाना, तमिलनाडु के किसानों से मीटिंग करेंगे, यूपी चुनाव में प्रचार का इरादा नहीं है – राकेश टिकैत।

➡ दिल्ली- दिल्ली में ओमिक्रॉन का एक और केस मिला, ज़िम्बाब्वे से लौटा युवक कोरोना से संक्रमित।

➡ दिल्ली- दिल्ली की सीमा से किसानों ने टेंट हटाए, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का जश्न, 380 दिनों तक किसानों का आंदोलन चला, किसान संगठनों ने ‘फतेह मार्च’ का नाम दिया, 15 दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, किसान आंदोलन से आज किसानों की घर वापसी।

➡ हरिद्वार- गंगा में CDS रावत की अस्थियों का विसर्जन, दोनों बेटियों ने माता-पिता की अस्थियां विसर्जित की, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट भी साथ में मौजूद हैं, हरिद्वार में गंगा नदी में अस्थियों का विसर्जन।

➡ लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट, सरयू राष्ट्रीय नहर परियोजना को लेकर ट्वीट, सपा सरकार में 3 चौथाई बन चुकी थी नहर- अखिलेश, काम पूरा करने में BJP ने 5 साल लगा दिए- अखिलेश, 22 में फिर सपा का नया युग आएगा – अखिलेश, विकास की नहरों से प्रदेश लहलहाएगा – अखिलेश।

➡ लखनऊ- बांदा PWD में इंजीनियरों ने बड़ा घोटाला किया, 7 किमी की सड़क को 11 किमी दिखाकर पैसा हड़पा, 2018-19 में दुरही-परसड़ा रोड में किया फर्जीवाड़ा, तत्कालीन चीफ बीके गुप्ता, SE चारू जोशी जांच में फंसे, XEN आरसी पटेरिया,AE नंदू राम और JE अरुण कुमार दोषी, 7 किमी सड़क बनाकर 11 किमी का पैसा हड़प लिया।

➡ लखनऊ- समाजवादी पार्टी कार्यालय में बैठक शुरू हुई, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बैठक ले रहे हैं, आज 3 चरणों में होगी सपा कार्यालय पर मीटिंग, पहले चरण में जिला अध्यक्षों के साथ बैठक, दूसरे चरण में महानगर अध्यक्षों के साथ बैठक, तीसरे चरण में विधानसभा अध्यक्षों के साथ मीटिंग।

➡ लखनऊ- BJP की प्रस्तावित चुनावी रथ यात्राओं को लेकर बैठक , 6 क्षेत्रों में सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी यात्रा, यात्रा की तैयारियों को लेकर आज हो रही है बैठक, अलग-अलग रूट पर नेताओं को मिलेगी जिम्मेदारी, यात्राओं की तारीखों को लेकर आज हो सकता है फैसला, यात्रा के प्रभारियों को बैठक में बुलाया गया।

➡ लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्वीट, सीएम योगी ने भोजपुरी भाषा में ट्वीट किया, दूरदर्शन केंद्र गोरखपुर से विशेष कार्यक्रम का प्रसारण-CM, सुबह और शाम विशेष कार्यक्रम का प्रसारण होगा- CM, 37 साल के बाद सपना पूरा हुआ – सीएम योगी।

➡ लखनऊ- भाजपा की प्रस्तावित यात्रा को लेकर मीटिंग, BJP संगठन मंत्री सुनील बंसल मीटिंग करेंगे, प्रदेश कार्यालय पर 6 यात्रा प्रभारियों के साथ मीटिंग।

➡ लखीमपुर- किसानों का बजाज मिल के खिलाफ प्रदर्शन मामला, भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने वीडियो किया जारी, किसान मिलों को बन्द न कराएं चालू होने दें- टिकैत, मिल बन्द करने के पक्ष में हम लोग नहीं- टिकैत, ‘गलत जानकारी देकर किसानों को भ्रमित किया जा रहा’, किसान डीएम कार्यालय पर धरना देना बंद करें- टिकैत, अगली फसल का भी ध्यान रखना है- राकेश टिकैत।

➡ लखीमपुर- गन्ना भुगतान को लेकर धरना प्रदर्शन जारी, अनशन कर बकाया भुगतान की मांग कर रहे, 13वें दिन पलिया में दिन रात किसान धरने पर, जिला प्रशासन आंदोलन तोड़ने की कोशिश में, बजाज की गोला पलिया चीनी मिल पर करोड़ों बकाया, SKM के बैनर तले गोला,पलिया में किसानों का प्रदर्शन।

➡ ग्रेटर नोएडा- कैंटर ने दो बाइकों को मारी टक्कर, हादसे में एक बाइक सवार दो युवकों की मौत, दो घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, दादरी थाना के कोट गांव के पास की घटना।

➡ आगरा- शहीद पृथ्वी का पार्थिव शरीर खेरिया एयरपोर्ट पहुंचा, वायुसेना के विशेष विमान से पहुंचा पार्थिव शरीर, घर पर लोग कर सकेंगे शहीद के अंतिम दर्शन, मोक्ष धाम के लिए रवाना होगी शव यात्रा, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार।

➡ आगरा- शाहीद के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा सैलाब, हज़ारों लोग कर रहे है शहीद के अंतिम दर्शन, शव यात्रा मोक्ष धाम के लिए होगी रवाना, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, न्यू आगरा के दयालबाग में है शहीद पृथ्वी का घर।

➡ हमीरपुर- हिरण के कंकाल को विभाग ने किया बरामद, शिकार कर हिरण को मारे जाने की आशंका, हिरण के कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मौदहा इलाके के कम्हरिया इलाके का मामला।

➡ सहारनपुर- सरसावा कांग्रेस जिला महासचिव के घर चोरी, घर में चोरी कर नौकर मौके से हुआ फरार, नकदी और अन्य सामान लेकर नौकर हुआ फरार, अरुण चौधरी ने थाना सरसावा में तहरीर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here