UP: हादसा-कुशीनगर नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में शादी कार्यक्रम के दौरान कुएं में गिरीं लड़कियां और महिलाएं,कई की डूबकर हुई मौत

0
342

कुशीनगर में शादी के कार्यक्रम के दौरान कुएं में गिरीं लड़कियां और महिलाएं, कई की डूबकर हुई मौत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक बड़ा हादसा देखने को मिला है. यहां, एक कुएं में एक दर्जन से ज्यादा महिलाएं गिर गई. जानकारी के मुताबिक कई की डूब कर मौत हो गई है. स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है।

घटना के बाद गांव के प्रिंस और रविशंकर समेत कई लोगों ने अपनी जान की परवाह नहीं की और अंधेरे के बीच गहरे कुएं में उतर गए। एक करके महिला, युवती व बच्चियों को बाहर निकालना शुरू किया। छह लोगों को बाहर निकाला जा सका था। इस बीच पुलिस भी आ गई। ग्रामीणों के अनुसार पुलिस की मौजूदगी में 23 महिला, युवती और बच्चियों को कुएं से बाहर निकाला गया है।

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौरंगिया गांव में वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान, बुधवार देर रात हुए हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। रस्म के दौरान कुएं का स्लैब टूटने से हादसा हुआ। मरने वालों में महिलाएं, किशोरी और बच्चियां शामिल हैं।

एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुएं मेंऔर लोगों के होने की आशंका पर, देर रात तक बचाव कार्य चलता रहा।

जानकारी के मुताबिक, रात हल्दी के मटकोड़ की रस्म के दौरान अचानक कुएं का स्लैब टूट गया और 25 से अधिक महिलाएं, युवतियां व बच्चे भरभराकर कुएं में गिर गए। मृतकों में से दो की पहचान नहीं हो सकी है। घटना के बाद गांव में मातम छा गया। शादी वाले घर में चीख-पुकार मच गई।

सूचना पर पुलिस आई और आसपास के लोगों के साथ मिलकर सबको कुएं निकाला। गांव से जिला अस्पताल तक हाहाकार मचा रहा। कमिश्नर, डीआईजी, डीएम, एसपी ने मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव कार्य की जानकारी ली। साथ ही पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here