Varanasi – कैंट रेलवे स्टेशन और रोडवेज परिसर में कोरोना जांच से इनकार कर रहे यात्री!

0
323

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कैंट रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस अड्डे पर यात्रियों की जांच की जा रही है। एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय से स्वास्थ्य कर्मियों को नियुक्त किया गया है। हालांकि, यहां आने वाले ज्यादातर यात्रियों द्वारा जांच से इनकार किया जा रहा है। उनका कहना है कि वैक्सीनेशन करा लिया है तो जांच क्यों कराएं। ऐसे में जांचकर्ता भी काफी परेशान हैं। कैंट रेलवे स्टेशन और रोडवेज परिसर में रोजाना डेढ़ लाख यात्रियों का आवागमन होता है। कई यात्री मुंबई और दिल्ली सहित देश के अन्य शहरों से सफर कर वाराणसी पहुंचते हैं। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमण को शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए इनकी कोरोना जांच कराने का अनिवार्य फैसला किया गया है, लेकिन लोग जागरूकता के अभाव में जांच नहीं करवा रहे हैं।

रोडवेज परिसर में तैनात आनंद कुमार ने बताया कि यात्रियों को जांच के लिए रोक रहे हैं तो वह वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने की बात कहकर इनकार कर रहे हैं। कुछ तो जांच का नाम लेते ही झगड़ने पर उतारू हो जा रहे हैं। रोडवेज में सुबह नौ से शाम चार बजे तक शनिवार को कुल 120 यात्रियों की जांच हुई।

कैंट रेलवे स्टेशन पर तैनात चंदन कुमार ने बताया कि प्लेटफार्म से बाहर आने वाले यात्रियों को जांच के लिए रोका जा रहा है। यात्री वैक्सीनेशन का हवाला देकर जांच नहीं करा रहे हैं। जांच की अनिवार्यता बताने पर बहस करने लगते हैं। शनिवार को सुबह नौ से शाम 6 बजे तक 290 यात्रियों की जांच हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here