अच्छी खबर – अब ऑफलाइन हो सकेंगी क्लासेस, UGC ने जारी किये दिशा निर्देश..पढ़िए खबर!

0
100

नई दिल्ली – देश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है जिसे देखते हुए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को ऑफलाइन करने का फैसला लिया है। UGC (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग) ने कोविड नियमों का पालन करते हुए सभी उच्च शिक्षा संस्थानों में ऑफलाइन क्लासेस शुरू करने की अनुमति दे दी है।

बता दें कि UGC ने सभी संस्थानों को यह सहूलियत भी दी है कि वह क्लासेस किस मोड में संचालित करना चाहते हैं (ऑफलाइन, ऑनलाइन या ब्लंडेड मोड) ये उनका अपना चुनाव होगा। इसी तरह वे किसी भी मोड में परीक्षाएं भी आयोजित कर सकते हैं।

कोविड गाइडलाइन का करना होगा पालन
UGC ने यह निर्देश दिया है कि सभी संस्थानों को कोविड नियमों का ध्यान रखते हुए क्लासेस और परीक्षाएं करानी हैं और इसके साथ ही सभी जरूरी प्रिकॉशन (सावधानियां) रखनी हैं। इस दौरान संस्थान को सभी की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखना होगा।

बता दें कि बहुत से शैक्षिक संस्थानों में पहले ही ऑफलाइन क्लासेस शुरू की जा चुकी हैं या इस बाबत निर्देश दे दिए गए हैं। जबकि कई यूनिवर्सिटी जैसे जेएमआई (JMI) अन्य भी यूजीसी के निर्देश मिलने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अब यूजीसी से हरी झंडी मिलने के बाद संस्थान अपने मुताबिक क्लासेस शुरू कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here