अब परीक्षा 50 नंबरों का और मिल गए 54, भड़के छात्रों ने जमकर किया हंगामा वाराणसी स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ

जानिए अब परीक्षा 50 नंबरों का और मिल गए 54, भड़के छात्रों ने जमकर किया हंगामावाराणसी स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में रिजल्ट की गड़बड़ियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार को बीएससी का परिणाम जारी हुआ तो छात्रों को 50 में 54 नंबर मिले थे। गड़बड़ियों पर भड़के छात्र प्रशासनिक भवन पर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। छात्रों के विरोध को देखते हुए कुलपति ने छात्रों से संवाद किया और कहा कि गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद आक्रोशित छात्र शांत हुए।

आज गुरुवार को बीएससी गणित के परिणाम में पूर्णांक से अधिक नंबर के साथ ही कई विद्यार्थियों को अनुपस्थित दिखाया गया था। कुछ विद्यार्थियों को इकाई में अंक मिले थे। छात्रों ने जब प्रशासनिक भवन पर हंगामा शुरू किया तो कुलसचिव ने छात्रों के प्रतिनिधि से मुलाकात की।

कुलसचिव के रवैये से छात्रों का गुस्सा भड़क उठा

छात्रों ने बताया कि कुलसचिव ने उनकी बात सुने बिना कहा कि सभी लोग आरटीआई दाखिल करके दोबारा मूल्यांकन के लिए आवेदन करें। उन्होंने प्रतिनिधि को फटकार भी लगाई। इसके बाद कुलसचिव अपने कार्यालय से निकल गईं।

कुलसचिव के इस रवैये से छात्रों का गुस्सा भड़क उठा। प्रशासनिक भवन के सभी कार्यालय में कामकाज ठप्प करके छात्रों ने मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया।

वेबसाइट से हटाया गया रिजल्ट

छात्रों के हंगामे को देखते हुए कुलपति प्रो. एके त्यागी ने छात्रों से संवाद करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के स्तर पर गड़बड़ियां हुई हैं। प्रारंभिक स्तर से लेकर परिणाम जारी करने तक हर स्तर पर लापरवाही बरती गई है। रिजल्ट को वेबसाइट से हटा दिया गया है। गड़बड़ियों को दुरुस्त किया जाएगा। जिस-जिस स्तर पर गड़बड़ियां हुई हैं उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी।

रिजल्ट में गड़बड़ी की शिकायत एक अक्तूबर तक

जब महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में स्नातक के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ियों को दुरुस्त करने के लिए विश्वविद्यालय ने अलग से काउंटर खोला है। छात्र-छात्राएं एक अक्तूबर तक अपनी शिकायतें काउंटर नंबर छह पर दर्ज करा सकती हैं। स्नातक द्वितीय खंड के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थी शिकायती आवेदन और अंकपत्र के साथ काउंटर पर जमा कर सकते हैं।

इसके अलावा विद्यार्थी कुलसचिव के ई मेल पर भी आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी। यह जानकारी जनसंपर्क अधिकारी डॉ. नवरत्न सिंह ने दी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update