अलकायदा से कनेक्शन आतंकी तौहीद न्यायिक हिरासत में, यूपी में ब्लास्ट करने की साजिश का आरोप!

0
51

नई दिल्ली – अलकायदा के सहयोगी संगठन अंसार ग़ज़वातुल हिन्द के आतंकी तौहीद अहमद शाह को एनआईए के प्रभारी विशेष न्यायाधीश ने न्यायिक हिरासत में 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। तौहीद को भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने और यूपी में ब्लास्ट करने के लिए हथियार, विस्फोटक एकत्र करके आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

इसके पहले आरोपी को श्रीनगर से गिरफ्तार कर राजधानी की कोर्ट में पेश किया गया। एनआईए के वकील एमके सिंह ने कोर्ट में बताया कि मामले की रिपोर्ट 11 जुलाई को एटीएस ने गोमती नगर थाने में दर्ज कराई थी। इसके बाद मामला एनआईए को सौंप दिया गया।

एनआईए ने 29 जुलाई 2021 को दूसरी रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना शुरू की। चार्जशीट में पता चला कि जम्मू-कश्मीर के आतंकियों ने आरोपी मिनहाज से ऑनलाइन संपर्क किया और मिनहाज ने आतंकियों के साथ साजिश में शामिल होकर अलकायदा के सहयोगी संगठन अंसार ग़ज़वातुल हिन्द के लिए आतंकी गतिविधियों के लिए सदस्यों की भर्ती की। कहा गया कि मिनहाज ने मुशीरुद्दीन को यूपी में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए भर्ती किया।

बताया गया कि मिनहाज और मुशीर ने धमाके कर भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए हथियार, बम एकत्र किए और धमाकों के स्थान को चिन्हित किया। बाकी तीनों आरोपियों शकील, मोहम्मद मुस्तकीम और मोहम्मद मोईद भी इस साजिश में शामिल थे। विवेचना के दौरान ही आरोपी तौहीद की संलिप्तता सामने आने पर उसे गिरफ्तार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here