आज कि ताजा खबर :राजस्थान के गृह राज्यमंत्री के 53 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

0
53

कुछ गाड़ियों के टॉप मॉडल में 6 एयर बैग्स मौजूद हैं। लेकिन कभी-कभी लोग वो लेते नहीं हैं क्योंकि लोग सोचते हैं कि इसका एक्स्ट्रा पैसा मैं क्यों दूं? अगर आप एयरबैग्स की बात करें और 6 एयरबैग्स आपकी गाड़ी में मौजूद हैं तो आपकी जान बचाने में यह काफी मदद कर सकता है।

कम से कम 25-30 फीसदी चांस बन जाता है कि आपकी जान बच जाए।’ कार में पिछली सीट के एयर बैग्स जान बचाने में कितने सहायक होते हैं? इस सवाल पर ये कहना है रोनोजॉय मुखर्जी का। जो जाने-माने ऑटो एक्सपर्ट हैं। नमस्कार! आप सुन रहे हैं दिनभर की बात, डेली न्यूज़कास्ट। पूरी चर्चा सुनते हैं कुछ देर में, उससे पहले एक नज़र इस वक़्त की बड़ी ख़बरों पर:

राजस्थान के गृह राज्यमंत्री के 53 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

आय से अधिक संपति और कर नहीं चुकाने का मामले में राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव के 53 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे। उत्तररखंड और गुरुग्राम के ठिकानों पर भी आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई की। यादव ने जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा, सांच को आंच नहीं। आयकर विभाग की कार्रवाई में हम सहयोग कर रहे हैं। खुले मन से हमारी जांच करो।

राजपथ का नाम बदल कर कर्तव्य पथ रखने का प्रस्ताव पास

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित सेंट्रल विस्टा एवेन्यू क्षेत्र में आने वाले राजपथ का नाम बदल कर कर्तव्य पथ रखने का प्रस्ताव पास हो गया। नई दिल्ली म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन की एक बैठक में इस प्रस्ताव को पास किया गया। पीएम नरेंद्र मोदी, गुरुवार को कर्तव्य पथ का नामकरण और उद्घाटन करेंगे।

आईटी ने देशभर में 100 ठिकानों पर की छापेमारी

इनकम टैक्स विभाग ने देशभर में एक साथ 100 ठिकानों पर छापा मारा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईटी विभाग की टीमों ने दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड समेत 7 राज्यों में छापेमारी की है। ये छापे शराब घोटाले, मिड-डे मील, पॉलिटिकल फंडिंग और टैक्स चोरी से जुड़े हैं। उधर, पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में सीबीआई ने राज्य के कानून और श्रम मंत्री मलय घटक के घर पर आज छापेमारी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here