आज की ताजा खबर: उत्तर प्रदेश

0
49

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है. भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी का लखनऊ आगमन.सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का औरैया दौरा आज है. जौनपुर जिले का भी नाम बदलने की मांग उठने लगी है. एसटीएफ  देहरादून ने बिजनौर में डाला डेरा. एसटीएफ ने पेपर लीक मामले में घर से दो लोगों को हिरासत में लिया है समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन

गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है. सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद जनता दर्शन में फरियाद सुनेंगे.अधिकारियों संग कानून व्यवस्था व चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे.

भूपेन्द्र चौधरी का लखनऊ आगमन आज

लखनऊ:भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी का लखनऊ आगमन  11 बजे है.

अखिलेश यादव का औरैया दौरा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का औरैया दौरा आज है.अखिलेश यादव सैफई से औरैया जाएंगे.

ट्वीन टॉवर के बाद 26 दागियों पर निशाना

भ्रष्टाचार की इमारत ट्विन टावर ध्वस्त हो गई है. इसके बाद भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई होना तय है. सीएम योगी ने ट्वीन टॉवर में भ्रष्टाचार में शामिल 26 अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.अधिकारियों की बकायदा लिस्ट भी सीएम ऑफिस से जारी हो गई है. यह वो अधिकारी है जब ए टावर बन रहा था तब किसी न किसी पद पर नोएडा अथॉरिटी में तैनात थे. ये इनके संरक्षण में ही इस इमारत को 15 मंजिल से 32 मंजिल बनने की बुनियाद रखी गई थी.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक यूपी ने भ्रष्टाचार पर कही ये बात

समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान ये सारे भ्रष्टाचार हुए है हमारी सरकार कारर्वाई की है न्यायपालिका के आदेश का पालन किया है. अब वक्त है इन अधिकारियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने का जिनके ख़िलाफ़ जांच चल रही है. जिस अधिकारी का इसमें रोल होगा वो बख्शा नही जाएगा.  कुल 26 अधिकारी इस करपशन के टॉवर में शामिल थे.

मथुरा-ट्विन टावर पर अखिलेश का पलटवार

मथुरा में अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोर्ट के आदेश पर ट्विन टावर टूटा है. भाजपा की सरकार ने नहीं तोड़े.

सपा में भ्रष्टाचार को पूरी तरह से संरक्षण देने का काम हुआ -केशव

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी में भ्रष्टाचार को पूरी तरह से संरक्षण देने का काम हुआ है. तत्कालीन सरकार और उस दौरान तैनात अधिकारियों की जिम्मेदारी है. यह बड़ा संदेश है उन लोगों पर जिन्होंने ऐसा काम किया है.

नशे के खिलाफ योगी का युद्ध

नार्को माफिया की कमर तोड़ने को ‘योगी की सेना’ तैयार हो गई है. एनटीएफ के गठन के बाद इसके स्ट्रक्चर का काम भी पूरा हुआ है. ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ 250 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी निर्णायक जंग लड़ेंगे.

आज कोर्ट में नही पेश होगा मुख्तार अंसारी

एमपी-एमएलए कोर्ट ने शत्रु संपत्ति मामले में आरोप तय किये हैं. इस मामले में  सुनवाई 29 अगस्‍त को होनी है. एमपी-एमएलए कोर्ट ने मुख्‍तार अंसारी के व्‍यक्तिगत रूप से कोर्ट में हाजिर होने पर आरोपों की हस्‍ताक्षर युक्‍त कॉपी सौंपने का भी निर्देश दिया था लेकिन आज मुख्तार नही पेश होगा.

जौनपुर का नाम बदलने की मांग

इलाहाबाद को प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या रखकर पौराणिक पहचान दिलाई गई है. वहीं अब इस कड़ी में जौनपुर जिले का भी नाम बदलने की मांग उठने लगी है.  साधु संत योगी सरकार से जौनपुर जिले का नाम बदलकर महर्षि जतन जी के नाम किए जाने की मांग की है. संगम नगरी प्रयागराज में विश्व हिंदी परिषद काशी प्रांत की बैठक में शामिल हुए आत्म चैतन्य जी महाराज ने जौनपुर के नाम को बदलने की मांग उठाई है.

बिजनौर-UKSSSC पेपर लीक का मामला

एसटीएफ देहरादून ने बिजनौर में डाला डेरा.एसटीएफ ने पेपर लीक मामले में घर से दो लोगों को हिरासत में लिया है. सूत्रों के मुताबिक एसटीएफ बिजनौर के धामपुर से केन्द्रपाल व ललितराज शर्मा को गिरफ्तार कर चुकी है. थाना अफजलगढ़ के जिगरी वाला में एसटीएफ ने घर पर छापेमारी की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here