आज हुआ घाना का मुक्केबाज डोपिंग में फंसा, आयोजकों ने लिया कड़ा फैसला

0
27

क्या आज हो जाएगा मुकाबला 

भारत ने पहले दिन अच्छा किया था और अब उम्मीद है कि दूसरे दिन भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा खुश खबरी जल्द ही मिलेगी 

सिंधु का लक्ष्य पेरिस ओलिंपिक है 

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू का अंतिम लक्ष्य पेरिस ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतना है लेकिन वह वर्तमान राष्ट्रमंडल खेलों का उपयोग अगले महीने होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए मंच के तौर पर करना चाहती हैं. सिंधु ने समाचार एजेंसी पीटीआई से ये बात कही.

डोपिंग की जद में घाना का मुक्केबाज होगी 

घाना के मुक्केबाज शाकुल सामेद को राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजकों ने प्रतियोगिता के पहले दिन प्रतिबंधित दवा सेवन के लिये पॉजिटिव पाये जाने के बाद निलंबित कर दिया.खेलों के डोपिंग रोधी और चिकित्सा आयोग ने यह जानकारी दी.

हॉकी टीम फिर करेगी मुकाबला

पहले मैच में घाना को 5-0 से मात देकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम को अपने दूसरे मैच में आज वेल्स से भिड़ना है. टीम इंडिया इस मैच में भी जीत की कोशिश में हो रही है |

आज मुक्केबाज मचाएंगे धमाल

मीराबाई चानू के अलावा आज नजरें भारतीय मुक्केबाजों पर भी रहेंगी. भारत के कई दिग्गज बल्लेबाज आज रिंग में उतरेंगे. इनमें ओलिंपिक मेडलिस्ट लवलीना बोरगोहेन, विश्व चैंपियन निकहत जरीन, अमित पंघाल के नाम शामिल हैं.

कॉमनवेल्थ गेम्स( सी आर डब्लू )

आज राष्ट्रमंडल खेलों का पहला दिन भारत के लिए अच्छा रहा था, हालांकि कुछ निराशाजनक खबरें भी आई थीं लेकिन कुल मिलाकर अच्छी खबरें ज्यादा थीं. अब आज यानी खेलों के दूसरे दिन भारत का खाता खुलने की उम्मीद है और भारत की झोली में पहला पदक डाल सकती हैं टोक्यो ओलिंपिक-2020 की रजत पदक विजेता महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू. चानू 54 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लेंगी. उनके अलावा आज खास नजरें भारतीय मुक्केबाजों पर होंगी रही है . आज भारत के कुल 12 मुक्केबाज रिंग में उतरेंगे. पुरुष वर्ग में अमित पंघाल और शिव थापा पर नजरें रहेंगी तो वहीं महिला वर्ग में निकहत जरीन और लवलीना पर भी नजरें टिकी रहेंगी.

क्या आज खुलेगा खाता!

 क्या बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का आज दूसरा दिन है और आज के दिन भारत को पहला पदक मिलने की उम्मीद है. भारत को टोक्यो ओलिंपिक में रजत पदक दिलाने वाली महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू अपना जौहर दिखाएंगी और उनसे देश को पदक की उम्मीद होगी. उनके अलावा आज कई बड़े नाम अपनी किस्मत खुल जाएगे 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here