आल इंडिया रेलवे शु-शाईन वर्कर्स यूनियन का मनाया गया 9वाँ स्थापना दिवस|

0
175

यूनियन गरीब महिला को आत्मनिर्भर बनाने के लिए फ्री सिलाई कढाई प्रशिक्षण दे रही है ताकी वे अपने परिवार का भरण पोषण अच्छे से कर सके – डा. हीरा सहानी

(सन्तोष कुमार सिंह)

दरभंगा :– जिला दरभंगा, प्रखंड कुशेश्वरस्थान,असरा मे आॅल इंडिया रेलवे शु-शाईन वर्कर्स यूनियन का 9वाँ स्थापना दिवस एवं महिला, गरीब, नौजवान, बेरोजगार, मिलन समारोह बड़े शांतिपूर्ण तरीके से केक काटकर मनाया गया है। इस अवसर पर सर्वप्रथम रामएकबाल राम समेत अन्य के छायाचित्र पर माल्यार्पण किया गया। इस बाद युनियन के पदाधिकारी ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए और युनियन की विचारधारा पर चलने का संकल्प लिया गया है गांव-गांव मजबूत करने की जरुरतः स्थापना दिवस पर समस्तिपुर मंडल अध्यक्ष योगी चौपाल ने कहा कि यूनियन को मजबूत करने के लिए गांव-गांव पहुंचकर युनियन की विचारधार और युनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एव लोकप्रिय समाज सेवक ओमप्रकाश राम के किए कार्यो से लोगों को अवगत कराने की आवश्यकता है।

जिला अध्यक्ष डाँ हीरा सहानी ने कहा कि कार्यकर्ताओं और जनता की इज्जत करेंगे तो युनियन की भी इज्ज्त बढ़ेगी और बिहार देश का सबसे पुराना संगठन और भी मजबूत होगा। दरभंगा जिला के लिए कुछ बड़ा करना है, हमारी यूनियन सिर्फ नेताओ की तरह आश्वासन नहीं देती लोगों को सपने नहीं दिखाती। जमीन पर काम करना चाहते हैं युवाओ से कनेक्ट है वे जानते हैं कि तमाम मुश्किलों का हल सिर्फ और सिर्फ रोजगार है और यह रोजगार केवल सरकारी नौकरी से नहीं आ सकती है इससे लिए स्थानीय स्तर पर उद्योग धंधो को बढावा देना होगा। हमारी यूनियन गरीब महिला को आत्मनिर्भर बनाने के लिए फ्री सिलाई कढाई प्रशिक्षण दे रही है ताकी वे अपने परिवार का भरण पोषण अच्छे से कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here