इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना अब इतने रुपए हुआ महंगा, जानिए कितने रुपए ज्यादा करने होंगे खर्च

0
32

जाज का चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना अब और भी महंगा हो गया है। कंपनी ने इस महीने इसकी कीमत में करीब 13 हजार रुपए का इजाफा किया है। बजाज ने चेतक इलेक्ट्रिक को 3 साल पहले 2019 में लॉन्च किया था।

 बजाज चेतक इलेक्ट्रिक  प्राइस हिके : बजाज का चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना अब और भी महंगा हो गया है। कंपनी ने इस महीने इसकी कीमत में करीब 13 हजार रुपए का इजाफा किया है। बजाज ने चेतक इलेक्ट्रिक को 3 साल पहले 2019 में लॉन्च किया था। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसकी बिक्री के पोर्टफोलियो को बढ़ाया नहीं है। पिछले महीने, बजाज ने पुणे के अकुर्दी में इलेक्ट्रिक व्हीकल के प्रोडक्शन के लिए नया प्लांट शुरू किया है। कंपनी का फोकस उसके ई-स्कूटर की बढ़ रही डिमांड को समय पर पूरा  होना चाहिए । अब तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 13 ,000 यूनिट बिक चूका । कंपनी के मुताबिक, उसे 16,000 unit  का प्री-ऑर्डर भी मिल चुका है।

इस महीने से पहले बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का  कीमत 1,41,440 रुपए थी। जिसे अब बढ़ाकर 1,54,189 रुपए कर दिया गया है। यानी इसकी कीमत में 9.01% का इजाफा हुआ है। कुल मिलाकर अब इस स्कूटर को खरीदने के लिए 12,749 रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे। बता दें कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को अर्बन और प्रीमियम वैरिएंट में खरीद सकते हैं। लॉन्चिंग के वक्त अर्बन की कीमत 1 लाख रुपए और प्रीमियम की कीमत 1.15 लाख रुपए 

ये भी पढ़ें- 

सिंगल चार्ज पर 95 के मी  तक की रेंज
चेतक में 3 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जो 3.8 kW इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी है। यह मैक्सिमम 5.5 पीएस का पावर जनरेट करती है। ये ईको मोड में मैक्सिमम 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 86  किमी की रेंज देता है।

5 4 ऍम पी  आउटलेट के जरिए बैटरी को 100% तक चार्ज होने में लगभग 4 घंटे का समय लगता है। कंपनी बैटरी पर 3 साल या 51 ,000 किमी की वारंटी दे रही है। इसके इलेक्ट्रिकल्स को  आई पी 67 रेट किया गया है।

ये भी पढ़ें-

देश कि सबसे सस्ती ज्यादा 18 जून को होगी लांच

ई एडवांस्ड फीचर्स से लैस
स्कूटर में ऑल-एलईडी लाइट्स हेडलैम्प, डीआरएलएस, टर्न इंडिकेटर्स, टेललाइट्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ) के साथ रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी मिलती है।

 चेतक के दोनों सिरों पर 12-इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं, आगे की तरफ 90/91  टायर और पीछे की तरफ 90/100 टायर दोनों ट्यूबलेस मिलते हैं। फ्रंट-व्हील को एक लीडिंग-लिंक- टाइप सस्पेंशन मिलता है, जबकि रियर व्हील एक मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है। स्कूटर में एक रिवर्स गियर भी मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here