उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, 6 अगस्त के बड़े समाचार

0
24

 उपराष्ट्रपति पद के लिए 6 अगस्त को चुनाव होगा

आज सीएम योगी का दिल्ली दौरा है. उत्तराखंड के सीएम धामी भी दिल्ली में रहेंगे. यूपी के  डिप्टी सी एम ब्रजेश पाठक मथुरा दौरे पर रहेंगे.

  आज 6अगस्त 2022, दिन शनिवार है. उपराष्ट्रपति पद के लिए 6 अगस्त को चुनाव होगा और चुनाव के नतीजे भी आज ही आ जाएंगे. आज सीएम योगी का दिल्ली दौरा है. उत्तराखंड के सीएम धामी भी दिल्ली में रहेंगे. यूपी के  डिप्टी सी एम ब्रजेश पाठक मथुरा दौरे पर रहेंगे. उत्तराखंड में मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बरेली में कांवड यात्रा को लेकर तनाव है, पुलिस तैनात की गई है. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.

 

आज होगा उपराष्ट्रपति पद का चुनाव

उपराष्ट्रपति पद 6 अगस्त को चुनाव होगा और चुनाव के नतीजे भी आज ही आ जाएंगे.मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 11 अगस्त को खत्म हो रहा है. एनडीए ने इस बार पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बनाया, जबकि विपक्ष ने कांग्रेस नेता माग्ररेट अल्वा को उम्मीदवार बनाया है. लोकसभा और राज्यसभा के सांसद  मतदान करेंगे

सीएम योगी का दिल्ली दौरा 

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम हेतु गठित राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में प्रतिभाग
7 /08 /2022
नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की सातवीं बैठक में प्रतिभाग करेंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का दिल्ली दौरा 

सीएम धामी अगले तीन दिनों तक दिल्ली में ही रहेंगे. आजादी का अमृत महोत्सव के तहत गठित कार्यक्रम समिति की बैठक में शिरकत करेंगे.  7 अगस्त को नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे.

महेंद्र का दिल्ली दौरा

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट दिल्ली में पार्टी के नेताओं से करेंगे मुलाक़ात अध्यक्ष बनने के बाद उनका पहला दिल्ली में है.

मौसम को लेकर अलर्ट जारी

प्रदेश में कल भी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया ह10 बजे ब्रजेश पाठक बांके बिहारी के दर्शन करेंगे. पूजा पाठ के बाद मुख्यमंत्री विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे. 11 बजकर 30 मिनट पर अनुसूचित जाति के तृतीय सत्र में शिरकत करेंगे. 12 बजकर 35 मिनिट पर आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे.

महिलाएं तैयार कर रहीं तिरंगे

बांदा हर घर तिरंगा अभियान के लिए महिलाएं तैयार कर रहीं तिरंगेकेदारनाथ में शिव और शक्ति का मिलन. ऐसा माना  जाता है कि देवता भी देवताओं को मिलने के लिए जाते हैं. मैं भद्र काली ने बाबा केदारनाथ के दर्शन किए.  चार धाम यात्रा मॉ भद्र काली सावन के पवित्र महिने में देब डोलियां का भगवान केदार नाथ से मिलन. उत्तरकाशी के बडकोट से मॉ भद्रकाली पहुंची केदारनाथ

अब 44 पैरामेडिकल स्टाफ के ट्रांसफर भी कैंसिल किए  दिए गए हैं. इनमें फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन और एक्स-रे टेक्नीशियन शामिल हैं.

तिरंगा अभियान,यात्रा के नाम पर भाजपा दंगा करवा सकती है

अखिलेश का भारत सरकार के हर घर तिरंगा सब बयान, कहा तिरंगे के बहाने दंगा करवाना चाहती है बीजेपी. उन्होंने कहा कि  बीजेपी बांटने की राजनीति करती है,संघ की पॉलिटिकल पार्टी बीजेपी है,पिछड़े दलित मुस्लिमों के साथ भाजपा ने धोखा दिया है.ये तिरंगे के नाम पर राजनीति कर रहे हैंसपा की सरकार आई तो जातीय जनगणना होगी,मंहगाई,बेरोजगारी पर भाजपा के पास कोई जवाब नही है जनेश्वर मिश्रा पार्क में हमने सबसे बड़ा ऊंचा तिरंगा लगवाया है लुलू मॉल समाजवादियों की देन है.

कानून के सामने सब बराबर 

( सेक्टर 93 बी ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी में महिला को गाली देने )का मामलाश्रीकांत त्यागी त्यागी के खिलाफ पुलिस ने  fir दर्ज की है. 354 के तहत fir दर्ज की गई है. श्रीकांत त्यागी ने महिला को गाली देकर धमकी  दिया गया था . सोसाइटी में रहने वाले लोगो ने श्रीकांत त्यागी का विरोध किया था. श्रीकांत त्यागी ने अवैध पार्क में अवैध तरीके से कब्जाने की कोशिश कर रहा था.

पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा ने सरकार पर लगाए आरोप

पेशी के बाद बाहुबली ने एडीजी ला एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार व तात्कालीन एसपी के ऊपर फर्जी मुकदमें में फंसाने के गंभीर आरोप लगाए हैं.मिर्जापुर के न्यायालय में बड़ी मांगने के आरोप मे पेश होने आए थे. की बरामदगी पर कहा कि सरकार षडयंत्र रचकर मुझेऔर मेरे बेटे को फंसाकर आतंकवादी बनाना चाहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here