उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा पार्टी ने देवरानी जेठानी को बनाया प्रत्याशी ….

0
49

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में इन दिनों विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक हलचल तेज है। सभी पार्टियों के प्रत्याशी नामांकन कराने कलक्ट्रेट पहुंच रहे हैं. इस दौरान हरदोई जिले में एक दिलचस्‍प तस्‍वीर निकलकर सामने आई है. सपा ने हरदोई की 2 विधानसभा सीटों पर देवरानी-जेठानी को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. जेठानी-देवरानी दोनों एकसाथ नामांकन कराने पहुंचीं और नामांकन दाखिल किया।

एक सांसद तो एक रह चुकी हैं विधायक
हरदोई की सांडी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने ऊषा वर्मा को और गोपामऊ विधानसभा से राजेश्वरी देवी को अपना प्रत्याशी घोषित कर चुनावी मैदान में उतारा है. ऊषा वर्मा पहले भी कई बार सांसद और मंत्री रह चुकी हैं। उनकी देवरानी राजेश्‍वरी देवी भी पहले विधायक रह चुकी हैं. ये दोनों प्रत्याशी देवरानी-जेठानी हैं. दोनों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया. ऊषा और राजेश्‍वरी हरदोई के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री दिवंगत परमाई लाल की बहू हैं।

राजेश्वरी देवी ने क्या कहा
सपा प्रत्याशी राजेश्वरी देवी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को धन्यवाद देते हुए कहा कि पहले भी मुलायम सिंह ने हमको और ऊषा को चुनाव लड़ाया और अब राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हम दोनों पर विश्वास कर दोबारा मैदान में उतारा है. जनता के बीच में हम पहले से जा रहे हैं. जनता के भरोसे पर हमको दोबारा टिकट दिया गया है और हम सीट जीतकर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने का काम करेंगे. हरदोई में चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा. देखना दिलचस्प होगा कि देवरानी जेठानी अपनी अपनी विधानसभा में कैसा प्रदर्शन करेंगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here