ओडिशा में बड़ा ट्रेन हादसा: कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी में टक्कर 350 यात्री जख्मी, अब तक 50 की मौत

 

ओडिशा में बड़ा ट्रेन हादसा:

कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी में टक्कर

350 यात्री जख्मी, अब तक 50 की मौत

*************************************

ओडिशा में ट्रेन हादसे की बड़ी खबर है. बालासोर में बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस 12841 की पांच बोगियां पटरी से उतरने के बाद कई लोगों के मारे जाने की आशंका है.

*************************************

ओडिशा में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. यहां बालासोर में बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गई. टक्कर इतनी भयानक थी कि यात्रियों को ले जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841) के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए. पीटीआई की खबर के मुताबिक, हादसे में अब तक 350 लोग घायल हैं और 50 लोगों की मौत की खबर है. हालांकि रेलवे की ओर से अभी कोई आंकड़ा जारी नहीं किया गया है. घायलों को सोरो सीएचसी, गोपालपुर सीएचसी और खांटापाड़ा पीएचसी में भर्ती किया गया. तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके पर पहुंच चुकी है. ओडिशा फायर एंड इमरजेंसी सर्विस की 26 सदस्यों की एक अतिरिक्त बचाव टीम भेजी गई है.

ओडिशा के चीफ सेक्रेटरी ने बताया कि तकरीबन 50 एम्बुलेंस लोगों को ले जाने के लिए लगाई गई हैं. बड़ी संख्या में बसों को घायलों को हॉस्पिलट में शिफ्ट करने के लिए तैनात किया गया है. विशेष राहत आयुक्त कार्यालय ने बताया कि बालासोर के कलेक्टर को भी सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर SRC को सूचित करने का निर्देश दिया गया है.

SRC ने आपातकालीन कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया है: 0678 2262286आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं-

हावड़ा हेल्पलाइन : 033-26382217खड़गपुर हेल्पलाइन: 8972073925, 9332392339बालासोर हेल्पलाइन: 8249591559, 7978418322शालीमार हेल्पलाइन: 9903370746

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, रेल मंत्री से ली हादसे की जानकारी………

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल जल्द स्वस्थ हों. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया. दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान चल रहा है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है.”

रेलवे ने ट्रेन रद्द करने और अन्य के रूट डाइवर्ट करने की घोषणा की……..

हादसे के बाद एसडीएएच-पुरी दुरंतो ट्रेन रद्द कर दी गई है. एक विकल्प के रूप में, NFR (पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे) से शुरू होने वाली और पूर्वी तट की ओर जाने वाली चार ट्रेनों को टाटा-जेआरएलआई (टाटानगर जंक्शन-झारसुगुड़ा जंक्शन) रूट के माध्यम से फिर से रूट किया जाएगा.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update