कानपुर अपहरण और हत्याकांड: बेंजाडीन टेस्ट हुआ फेल, आरोपियों ने मासूम को डुबोकर ही मारा, नहीं मिला मोबाइल

कानपुर अपहरण और हत्याकांड: बेंजाडीन टेस्ट हुआ फेल, आरोपियों ने मासूम को डुबोकर ही मारा, नहीं मिला मोबाइल

Kanpur kidnapping and murder case

कानपुर के कैंट में फिरौती के लिए दस साल के मासूम रहमान को अगवा कर हत्या करने वाले चारों आरोपियों को गुरुवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दूसरी तरफ गोताखोर ने गंगा में करीब छह घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन शव बरामद नहीं हुआ। फतेहपुर पुलिस से संपर्क कर मामले की जानकारी दी गई है। कैंट के मैकूपुरवा गांव निवासी लोडर चालक मुरसलीन के बेटे रहमान का सोमवार रात अपहरण हो गया था। बदमाशों ने छह लाख की फिरौती मांगी थी। 12 घंटे के भीतर पुलिस ने मैकूपुरवा निवासी अमित मिश्रा, तेजकुमार, आमिल और समीर को गिरफ्तार कर लिया था। तब चारों ने खुलासा किया था कि अपहरण करने के एक घंटे के भीतर बरगदिया घाट पर रहमान को गंगा में डुबोकर मार शव पानी में बहा दिया था।

अपहरण के बाद बच्चे की हत्या का मामला

एसीपी कैंट मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि शव बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं। पीएसी के गोताखोर लगाए हैं। अभी तक शव नहीं मिला है। फतेहपुर में एक जगह पर गंगा में जाल लगा है। इसलिए वहां की पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई है। जिससे अगर वहां शव मिले तो सूचना मिल जाए।
अपहरण के बाद बच्चे की हत्या का मामला

गुमराह करते रहे आरोपी, नहीं मिला मोबाइल
आरोपियों गांव निवासी शशि देवी का मोबाइल चोरी किया था। फिरौती की कॉल उसी से की थी। शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि गांव के पास डबका नाला के जंगल में मोबाइल फेंका है। क्राइम ब्रांच की टीम कई घंटे तक जंगल में खाक छानती रही लेकिन मोबाइल नहीं मिला।
अपहरण के बाद बच्चे की हत्या का मामला

बाद में आरोपियों ने कहा कि एक नाली में मोबाइल फेंक दिया था। एक तरह से आरोपी गुमराह करते रहे। मोबाइल बरामद नहीं कराया। पुलिस इनको कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए जल्द ही अर्जी दे सकती है।
अपहरण के बाद बच्चे की हत्या का मामला

बेंजाडीन टेस्ट फेल, डुबोकर मारने के तथ्य पर मुहर
फोरेंसिक टीम ने आरोपियों के शरीर व कपड़ों पर बेंजाडीन टेस्ट किया। जो निगेटिव रहा। यानी कहीं पर भी कोई खून के निशान नहीं मिले। इससे आरोपियों की बात पर मुहर लग गई है कि उन्होंने बच्चे को डुबोकर ही मारा है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update