कैंसर से जूझ रहे बच्चे को संजू का खास तोहफा,दीपक की खेल भावना ने इनोसेंट काया को बचाया

0
48
कैंसर से जूझ रहे बच्चे को संजू का खास तोहफा,दीपक की खेल भावना ने इनोसेंट काया को बचायाभारत बनाम जिम्बाब्वे
  1. भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे को 3-0 से हराकर सीरीज अपने नाम की है और छठी बार वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 289 रन बनाए थे।सीरीज के दो मैच बुरी तरह हारने वाली जिम्बाब्वे की टीम ने तीसरे मैच में कमाल का खेल दिखाया और मैच आखिरी ओवर में जाकर खत्म हुआ। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की शुरुआत बहुत ही साधारण थी, लेकिन बाद में सिकंदर रजा ने शानदार शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को मैच में वापस ले आए। 49वें ओवर में शुभमन गिल ने शानदार कैच पकड़कर भारत की जीत पक्की की। इस मैच की पहली पारी में गिल ने शानदार शतक लगाया था।

    मैच की दूसरी पारी शुरू होने से पहले ही जिम्बाब्वे का पहला विकेट गिर सकता था, लेकिन दीपक चाहर की खेल भावना के चलते ऐसा नहीं हुआ।

\भारत बनाम जिम्बाब्वे

2.इसके बाद संजू सैमसन के छोटे फैन ने ऑटोग्राफ की मांग की और जब संजू ने ऑटोग्राफ दिया तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यहां हम इस मैच के रोमांचक पल तस्वीरों में दिखा रहे हैं।

इस मैच की दूसरी पारी में दीपक चाहर पहली गेंद करने वाले थे तभी उन्होंने देखा कि इनोसेंट काया नॉन स्ट्राइक पर क्रीज से आगे निकल गए थे। दीपक ने गेंद करने की बजाय गिल्लियां बिखेर दीं और यदि वो अपील करते तो काया को वापस जाना पड़ता। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं। दीपक ने खेल भावना दिखाते हुए अपील नहीं की और काया को चेतावनी देकर छोड़ दिया। हालांकि, काया इसका फायदा नहीं उठा सके और सिर्फ छह रन बनाकर आउट हो गए।

भारत बनाम जिम्बाब्वे
3.इस मैच के दौरान संजू सैमसन ने कैंसर से जूझ रहे एक बच्चे का दिन बना दिया। उन्होंने इस बच्चे को पहले एक गेंद दी, जिसमें उनका ऑटोग्राफ था।संजू के इस भावना की जमकर तारीफ हो रही है और जिम्बाब्वे में भी उन्होंने अपने फैन बना लिए हैं। इसके बाद उन्होंने उस बच्चे को किस भी किया।

भारत बनाम जिम्बाब्वे
4.सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल ने ट्रॉफी राहुल त्रिपाठी को सौंप दी।राहुल को लंबे समय बाद भारतीय टीम में चुना गया था, लेकिन इस सीरीज में उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला।  टीम की तस्वीर में भी राहुल त्रिपाठी बीच में नजर आए।

भारत बनाम जिम्बाब्वे

5.तीसरा वनडे मैच जीतने के साथ ही भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 14वां वनडे मैच जीत लिया है। हरारे के मैदान पर भारत का प्रदर्शन शानदार है और इस सीरीज के बाद यह और शानदार हो गया है।

भारत की युवा टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया और सीरीज अपने नाम की। सिकंदर रजा

6.रजा ने पिछले छह मैचों में तीन बार शतकीय पारी खेली है। रजा ने पिछले छह मैचों में तीन बार शतकीय पारी खेली है। जिम्बाब्वे के सिंकदर रजा ने इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने 95 गेंद में 115 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन 49वें ओवर में बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए। अंत में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

भारत बनाम जिम्बाब्वे
7.भारत के लिए अक्षर पटेल ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। जिम्बाब्वे के लिए सीन विलियम्स शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और मैच को भारत से दूर ले जा रहे थे, लेकिन अक्षर ने उन्हें पगबाधा आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिलाई।
शुभमन गिल

8.भारत के लिए शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया और 130 रन की बेहतरीन पारी खेली। इससे पहले वो कई मौकों पर शतक के करीब पहुंचे थे, लेकिन कभी यह कीर्तिमान हासिल नहीं कर सके थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह उनका पहला शतक है। 
भारत बनाम जिम्बाब्वे

9.जिम्बाब्वे के लिए ब्रैड इवांस ने इस मैच में पांच विकेट लिए। उन्होंने वनडे में पहली बार यह उपलब्धि हासिल की। इवांस की शानदार गेंदबाजी के बावजूद भारतीय टीम 290 रन का स्कोर बनाने में सफल रही और यह मैच भी जीत लिया।
भारत बनाम जिम्बाब्वे
10. एक यूजर ने लिखा कि गब्बर ने ठाकुर की जर्सी पहनी है। फैंस ने शोले फिल्म से जोड़ते हुए दोनों खिलाड़ियों के मजकर मजे लिए। इस मैच में शिखर धवन ने शार्दुल ठाकुर की जर्सी पहन कर बल्लेबाजी की। फैंस ने यह देखकर सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक बनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here