महाराष्ट्र। शिवसेना सांसद को हिरासत में लेने की तैयारी;जानिए राउत के कमरे की तलाशी जारी

 क्या शिवसेना सांसद संजय राउत के घर सुबह साढ़े सात बजे ( ई डी की टीम ) पहुंच गई। अभी राउत के कमरे की तलाशी ली जा रही है। टीम में करीब 10 से 12 अफसर हैं, इनमें से सात राउत के घर पर मजूद हैं, बाकी उनके दो करीबियों के घर कार्रवाई कि जा रही है | 

अगर राउत के अलावा उनके परिवार से भी पूछताछ किया जा रहा है महाराष्ट्र के 1033 करोड़ के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ई डी की टीम संजय राउत से पूछताछ कर रही है। वहीं, ई डी दफ्तर पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। संभावना है कि राउत को हिरासत में लेकर यहां लाया जा सकता है।

उन्हें 27 जुलाई को ई डी ने तलब किया था। वह अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे। इसके बाद ई डी के अधिकारी उनके घर पहुंचे हैं। संजय राउत और उनके विधायक भाई सुनील राउत दोनों इस वक्त अपने भांडुप के बंगले मैत्री पर मौजूद हैं।

राउत बोले ( मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं)

ई डी की कार्रवाई शुरू होने के बाद संजय राउत ने ट्वीट करके अपनी सफाई दी। राउत ने कहा- मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। मैं शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की शपथ लेकर यह कह रहा हूं। बालासाहेब ने हमें लड़ना सिखाया है। मैं शिवसेना के लिए लड़ना जारी रखूंगा। यह झूठी कार्रवाई है। झूठा सबूत है। मैं शिवसेना नहीं छोड़ूंगा। मैं मर भी जाऊं तो समर्पण नहीं करूंगा।

 जानीए छापे के अपडेट्स

 

ई डी के अफसरों ने पूछताछ के दौरान संजय राउत के कमरे की तलाशी ली।शिंदे गुट के नेताओं के खिलाफ उद्धव ठाकरे गुट की ओर से दायर याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।यह कार्रवाई तब हो रही है, जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज दिल्ली में हैं।शिंदे अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात कर रहे हैं। तीनों के बीच कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हो रही है।

राउत के घर के बाहर जमा हुए शिवसेना कार्यकर्ता

 

संजय राउत के घर ई डी की कार्रवाई की जानकारी मिलते ही शिवसेना कार्यकर्ता उनके घर के बाहर जमा होना शुरू हो गए हैं। कार्यकर्ता केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

11 करोड़ की संपत्ति हो चुकी जब्त

यह मामला मुंबई के गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल से जुड़ा है। यह महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवेलपमेंट अथॉरिटी का भूखंड है। इसमें करीब 1034 करोड़ का घोटाला होने का आरोप है। इस केस में संजय राउत की नौ करोड़ रुपए और राउत की पत्नी वर्षा की दो करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त हो चुकी है।

आरोप है कि रीयल एस्टेट कारोबारी प्रवीण राउत ने पात्रा चॉल में रह रहे लोगों से धोखा किया। एक कंस्ट्रक्शन कंपनी को इस भूखंड पर 3000 फ्लैट बनाने का काम मिला था। इनमें से 672 फ्लैट पहले से यहां रहने वालों को देने थे। शेष ( ऍम एच्र ए डी ए ) उक्त कंपनी को दिए जाने थे, लेकिन साल 2011 में इस विशाल भूखंड के कुछ हिस्सों को दूसरे बिल्डरों को बेच दिया गया था।

क्या ( u p c )बैंक घोटाले की जांच में उजागर हुआ मामला

महाराष्ट्र में सामने ( आए पी ऍम सी ) बैंक घोटाले की जांच हो रही थी, तभी प्रवीण राउत की कंस्ट्रक्शन कंपनी का नाम सामने आया था। तब पता चला कि बिल्डर की पत्नी के बैंक खाते से संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को 55 लाख रुपए का कर्ज दिया गया था।  ई डी की टीम इसी बात की जांच कर रही है कि ये ट्रांजेक्शन क्यों किया गया। आरोप है कि संजय राउत ने इसी पैसों से दादर में एक फ्लैट खरीदा था। प्रवीण राउत गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक हैं।

 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update